Motion of Thanks Debates: कांग्रेस सांसद रवनीत बिट्टू का सनसनीखेज आरोप, आग लगा रहे हैं योगेंद्र यादव

देश
ललित राय
Updated Feb 10, 2021 | 15:02 IST

पीएम नरेंद्र मोदी बुधवार शाम चार बजे धन्यवाद प्रस्ताव पर लोकसभा में जवाब देंगे। इससे पहले अभिभाषण पर चर्चा के दौरान कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने योगेंद्र यादव पर सनसनीखेज आरोप लगाए।

Motion of Thanks Debates: लोकसभा में आज पीएम नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी का होगा भाषण
योगेंद्र यादव पर कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू का सनसनीखेज आरोप 

मुख्य बातें

  • राष्ट्रपति के अभिभाषण पर पीएम नरेंद्र मोदी दे सकते हैं जवाब, राहुल गांधी का भी होगा भाषण
  • बीजेपी ने अपने सभी सांसदों को जारी किया व्हिप
  • सभी बीजेपी सांसदों को लोकसभा में अनिवार्य रूप से मौजूद रहने के निर्देश

नई दिल्ली। राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने योगेंद्र यादव पर सनसनीखेज आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि वो शख्स आग लगाने का काम कर रहा है। 24 जनवरी पर उनके खिलाफ हिंसा हुई हो या 26 जनवरी की घटना योगेंद्र यादव सीधे तौर पर जिम्मेदार है। अगर उस शख्स को सरकार अपने काबू में कर ले तो किसानों का आंदोलन खत्म हो जाएगा। किसान, सरकार के दुश्मन नहीं है। लेकिन यह शख्स नहीं चाहता है कि रास्ता निकले।। इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी शाम चारे बजे धन्यवाद प्रस्ताव पर जवाब देंगे। 

बीजेपी ने तीन लाइन का जारी किया व्हिप
बीजेपी ने अपने सभी लोकसभा सांसदों को तीन लाइन का व्हिप जारी किया है। व्हिप में सभी सांसदों को लोकसभा में अनिवार्य रूप से मौजूद रहने के निर्देश दिए गए हैं। बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर जवाब दे सकते हैं। इससे पहले राज्यसभा में उन्होंने जवाब देते हुए कहा था कि लोकतंत्र में हर किसी को विरोध दर्ज कराने का अधिकार है। लेकिन हमें यह देखना होगा कि वो विरोध देश के खिलाफ तो नहीं है। 

राज्यसभा में आंदोलनजीवी का किया था जिक्र
राज्यसभा में पीएम मोदी ने कहा था कि उन्होंने सभी लोगों ने बुद्धिजीवी, श्रमजीवी के बारे में जरूर सुना होगा। लेकिन इस समय आंदोलनजीवी पैदा हो गए हैं जो दूसरों के आंदोलनों में जाकर बैठ जाते हैं और वो एक तरह से परजीवी हैं। उन्होंने कहा कि विरोध करने से कौन रोक रहा है। लेकिन जिस तरह से फॉरेन डिस्ट्रक्टिव आइडियोलॉजी का सहारा लिए जाने की खबरें आ रही हैं उससे साफ पता चलता है कि आंदोलन किस तरह से अपने मकसद से भटक जाते हैं।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर