अगले सप्ताह UP को मिलेगा एक और एक्सप्रेस-वे, 12 जुलाई को PM मोदी करेंगे बुंदेलखंड E-way का उद्घाटन

Inauguration of Bundelkhand E-way : कोरोना महामारी की चुनौतियों के बीच यह परियोजना बनकर तैयार हो गई है। योगी सरकार का कहना है कि उसने इस एक्सप्रेस-वे के निर्माण में 1132 करोड़ रुपए की बचत भी की है। चार लेन वाले इस मार्ग को भविष्य को छह लेन करने की योजना है।

 PM Modi to Inaugurate UP’s 296-km Bundelkhand E-way on 12th July
12 जुलाई को PM मोदी करेंगे बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन। 

Bundelkhand E-way : उत्तर प्रदेश को अगले सप्ताह एक और एक्सप्रेस-वे की सौगात मिलने जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 जुलाई को इस एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करेंगे। 296 किलोमीटर लंबा यह एक्सप्रेस-वे तय समय से पहले बनकर तैयार हो गया है। पीएम मोदी ने 29 फरवरी 2020 को इसकी आधारशिला रखी थी। इसे पूरा करने के लिए 36 महीने का लक्ष्य रखा गया था। 

कोरोना महामारी की चुनौतियों के बीच यह परियोजना बनकर तैयार हो गई है। योगी सरकार का कहना है कि उसने इस एक्सप्रेस-वे के निर्माण में 1132 करोड़ रुपए की बचत भी की है। चार लेन वाले इस मार्ग को भविष्य को छह लेन करने की योजना है। इस एक्सप्रेस-वे पर 13 इंटरचेंज प्वाइंट हैं।

यह एक्सप्रेस-वे राज्य की सात जिलों को आपस में जोड़ेगा। पीएम के आगमन को लेकर तैयारी जोरों पर चल रही है। तैयारियों का जायजा लेने के लिए यूपीडा के सीईओ अवनीश अवस्थी जालौन पहुंचे हैं। सीएम योगी भी दौरा कर तैयारियों का जायजा लेने वाले हैं। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर