दिसंबर 2020 में PK ने क्यों कहा कहा था-'मेरा यह ट्वीट सेव करके रख लीजिए'

Prashant Kishor : बंगाल चुनाव में टीएमसी की बड़ी जीत के बाद समाचार चैनलों के साथ बातचीत में पीके ने कहा कि वह आगे चुनावी प्रबंधन और रणनीति का काम नहीं करेंगे।

'Please save this tweet' Prashant Kishor had tweeted dec 2020
बंगाल में टीएमसी ने दर्ज की बड़ी जीत।  |  तस्वीर साभार: PTI

नई दिल्ली : बंगाल चुनाव में तृणमूल कांग्रेस की बड़ी जीत के बाद चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (PK) एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं। इसकी दो वजहे हैं एक तो उनके प्रबंधन एवं रणनीति में ममता बनर्जी ने राज्य में जीत की 'हैट्रिक' लगाई है दूसरा चुनाव नतीजे को लेकर उनकी भविष्यवाणी सही साबित हुई है। दिसंबर 2020 के अपने एक ट्वीट में पीके ने कहा था बंगाल चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को दो डिजिट पार करना मुश्किल हो जाएगा। यानि वह 100 सीट के भीतर ही रहेगी। उन्होंने कहा था कि मेरे इस ट्वीट को संभाल कर रख लीजिएगा क्योंकि भाजपा चुनाव में अगर इससे बेहतर करेगी तो वह ट्विटर छोड़ देंगे।' 

अपनी अगली भूमिका पर सस्पेंस रखा
बंगाल चुनाव में टीएमसी की बड़ी जीत के बाद समाचार चैनलों के साथ बातचीत में पीके ने कहा कि वह आगे चुनावी प्रबंधन और रणनीति का काम नहीं करेंगे। हालांकि, पीके ने यह नहीं बताया कि आगे वह कौन सा काम करेंगे। अपनी नई भूमिका पर उन्होंने सस्पेंस बनाकर रखा है। बंगाल चुनाव में टीएमसी प्रचंड जीत दर्ज करने जा रही है। रुझानों में वह 212 सीटें जीतती दिख रही है जबकि भाजपा 78 सीटों पर सिमटती दिख रही है। इन रुझानों को हकीकत में बदलना अब तय है। 

सोशल मीडिया पर पीके की हुई तारीफ
पीके की इस भविष्यवाणी की कला को सोशल मीडिया पर लोग काफी पसंद कर रहे हैं। बंगाल में टीएमसी को जीत दर्ज करते ही लोग पीके के 21 दिसंबर का ट्वीट सोशल मीडिया पर शेयर करने लगे जिसमें उन्होंने भाजपा को दोहरे डिजिट में रहने की भविष्यवाणी की थी। अपने इस ट्वीट में पीके ने कहा था, 'बंगाल चुनाव को लेकर समर्थक मीडिया के एक वर्ग ने बड़ी-बड़ी बातें की हैं, लेकिन वास्तविकता यह है कि भाजपा को दो डिजिट पार करने में मुश्किल होगी। कृपया, आप मेरे इस ट्वीट को सेव करके रख लें। भाजपा यदि इससे बेहतर प्रदर्शन करती है तो मैं ट्विटर छोड़ दूंगा।'

लोगों ने पुराना ट्वीट याद दिलाया
शुरुआती रुझानों में भाजपा जब 100 आंकड़ा पार कर की तो सोशल मीडिया पर कई लोगों ने इस ट्वीट की याद दिलाते हुए उन्हें ट्विटर छोड़ने के लिए कहा। हालांकि, थोड़ी देर बाद भाजपा 100 के नीचे आ गई। 

विजयवर्गीय ने साधा था निशाना
पीके के इस दावे के बाद भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा था कि बंगाल में भाजपा की सुनामी चल रही है। यहां हमारी पार्टी की सरकार बनने के बाद देश एक चुनावी रणनीतिकार को खो देगा। लेकिन चुनाव में टीएमसी के इस शानदार प्रदर्शन के बाद पीके सोशल मीडिया पर टेंड कर रहे हैं और लोग उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर