'अपने स्‍वार्थ के लिए देश की सुरक्षा से समझौता कर रही कांग्रेस', पंजाब संकट के बीच बोले पीयूष गोयल

पंजाब कांग्रेस में गुटबाजी के बीच केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने देश की मुख्‍य विपक्षी पार्टी पर तीखा हमला बोला है। उन्‍होंने कहा कि अपनी ही सरकारों को अस्थिर कर कांग्रेस राष्‍ट्रीय सुरक्षा से समझौता कर रही है।

'अपने स्‍वार्थ के लिए देश की सुरक्षा से समझौता कर रहा कांग्रेस नेतृत्‍व', पंजाब संकट के बीच बोले पीयूष गोयल
'अपने स्‍वार्थ के लिए देश की सुरक्षा से समझौता कर रहा कांग्रेस नेतृत्‍व', पंजाब संकट के बीच बोले पीयूष गोयल  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने पंजाब कांग्रेस संकट को लेकर पार्टी पर निशाना साधा है
  • उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस अपनी ही सरकारों को अस्थिर कर राष्‍ट्रीय सुरक्षा से समझौता कर रही है
  • पीयूष गोयल ने इस संबंध में पंजाब के CM रहे कैप्‍टन अमरिंदर सिंह की टिप्‍पण‍ियों का जिक्र किया

दुबई : पंजाब कांग्रेस में कलह के बीच बीजेपी राज्‍य में सत्‍तारूढ़ पार्टी पर निशाना साधने का कोई मौका नहीं चूक रही है। अब केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी का शीर्ष नेतृत्‍व अपने निजी राजनीतिक स्‍वार्थों के कारण देश की सुरक्षा से समझौता कर रहा है। उन्‍होंने इस संबंध में पंजाब के पूर्व मुख्‍यमंत्री अमरिंदर सिंह के दावों का जिक्र किया, जिसका हवाला पिछले दिनों उन्‍होंने दिल्‍ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से मुलाकात के बाद दिया था।

अमरिंदर सिंह का यह दिल्‍ली दौरा पंजाब में बदलते सियासी घटनाक्रम और उनके मुख्‍यमंत्री पद से इस्‍तीफा देने के बाद हुआ था। इस दौरान संवाददाताओं से बातचीत में उन्‍होंने कहा था कि वह चार साल तक पंजाब के मुख्‍यमंत्री रहे और उन्‍हें मालूम हैं कि पंजाब की सीमा पर क्‍या कुछ हो रहा है, जो सीधे पाकिस्‍तान से लगती है। अमरिंदर सिंह ने कहा कि इन्‍हीं बातों की जानकारी देने के लिए उन्‍होंने देश के गृह मंत्री और राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार से मुलाकात की। मामले की 'संवेदनशीलता' का हवाला देते हुए उन्‍होंने इस बारे में विस्‍तृत जानकारी देने से इनकार किया था। अब उसी का जिक्र करते हुए पीयूष गोयल ने कांग्रेस नेतृत्‍व पर हमला बोला है।

कांग्रेस पर किए तीखे वार

केंद्रीय वाणिज्‍य व उद्योग मंत्री दुबई में एक एक्‍सपो के लिए पहुंचे हुए हैं, जहां समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत दौरान उन्‍होंने कांग्रेस पर तीखे वार किए। उन्‍होंने कहा, 'यह दुर्भाग्‍यपूर्ण है कि कांग्रेस नेतृत्‍व अपनी ही सरकारों को अस्थिर कर रहा है और अपने निजी या राजनीतिक फायदे के लिए देश की सुरक्षा से समझौता कर रहा है, जबकि बीजेपी के लिए राष्‍ट्रीय सुरक्षा सबसे पहले रही है।' उन्‍होंने कहा, 'हमारा मौलिक प्रशिक्षण ही इस बात को केंद्र में रखकर हुआ है कि देश सबसे पहले है, उसके बाद पार्टी और आखिर में हम।'

बीजेपी के दिग्‍गज नेता ने कहा कि प्रधामनंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार और बीजेपी इसी आधार पर सोचती और काम करती है, जबकि कांग्रेस के साथ स्थिति उलट है। उन्‍होंने पार्टी के नेता राहुल गांधी के खिलाफ भी मोर्चा खोला और कहा कि वह अपने कमेंट्स और ट्वीट्स के जरिये केंद्र सरकार पर जो हमले करते हैं, उसे उनकी पार्टी गंभीरता से नहीं लेती और यह सबकुछ पार्टी में हास्‍य का विषय बन गया है कि आखिर हो क्‍या रहा है। उन्‍होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस के पास राष्‍ट्र-निर्माण, विकास को लेकर कोई एजेंडा नहीं है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर