India-Bangladesh Train: भारत और बांग्लादेश के बीच आज से पटरी पर दौड़ेगी पैसेंजर ट्रेन, कोरोना के चलते 2 साल से लगी थी रोक

India-Bangladesh Train: भारत और बांग्लादेश के बीच आज से पैसेंजर ट्रेन सर्विस शुरू होगी। कोरोना महामारी के चलते करीब दो साल रेल सेवा शुरू हो रही। दोनों देशों के लोग इससे काफी खुश हैं।

Passenger train between India and Bangladesh will run on track from today was stopped for 2 years due to Corona
आज से भारत और बांग्लादेश के बीच शुरू होगी पैसेंजर ट्रेन सर्विस।  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • भारत-बांग्लादेश के बीच आज से फिर शुरू होगी यात्री ट्रेन सर्विस
  • पिछले 2 साल से कोविड-19 के चलते थी निलंबित
  • 30 मई से चलेगी ढाका-कोलकाता मैत्री एक्सप्रेस

India-Bangladesh Train: कोविड-19 महामारी के कारण दो साल से अधिक समय तक निलंबित रहने के बाद भारत-बांग्लादेश यात्री ट्रेन सेवाएं (Indo-Bangladesh Passenger Train Services) रविवार से फिर से शुरू होने वाली हैं। अभी तक दोनों देशो ने कोविड-19 महामारी के चलते रेलवे सेवाएं निलंबित कर रखी थी। भारतीय रेलवे के सूत्रों के मुताबिक कोलकाता-खुलना बंधन एक्सप्रेस 29 मई और ढाका-कोलकाता मैत्री एक्सप्रेस 30 मई से चलना शुरू कर देंगी।

आज से पटरी पर दौड़ेगी पैसेंजर ट्रेन

हालांकि न्यू जलपाईगुड़ी और ढाका के बीच मिताली एक्सप्रेस को 1 जून को न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन पर हरी झंडी दिखाई जाएगी। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और उनके बांग्लादेशी समकक्ष मोहम्मद नूरुल इस्लाम सुजोन इस समारोह में वर्चुअली तरीके से शामिल होंगे। मिताली एक्सप्रेस न्यू जलपाईगुड़ी से ढाका होते हुए चंगराबंधा, मैत्री एक्सप्रेस कोलकाता से ढाका वाया गेदे-दर्शन और बंधन एक्सप्रेस कोलकाता से खुलना होते हुए पेट्रापोल-बेनापोल के बीच चलेगी। 

Times Now नवभारत पर 1971 युद्ध के वीर, सुनिए पाकिस्तान के टुकड़े होने की आंखों देखी कहानी

 न्यू जलपाईगुड़ी-ढाका मिताली एक्सप्रेस का मार्च महीने में किया था उद्घाटन

इसी साल मार्च महीने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी बांग्लादेशी समकक्ष शेख हसीना ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से  बांग्लादेश के ढाका और पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी को आपस में जोड़ने वाली एक नई यात्री ट्रेन न्यू जलपाईगुड़ी-ढाका मिताली एक्सप्रेस का उद्घाटन किया था। पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सब्यसाची डे ने बताया कि मिताली एक्सप्रेस सप्ताह में दो दिन रविवार और बुधवार को भारत के न्यू जलपाईगुड़ी से सुबह 11:45 बजे से चलेगी।

मोदी सरकार का मूल लक्ष्य देश की आंतरिक और बाहरी सुरक्षा को अभेद्य बनाना, सीमा प्रहरी सम्मेलन में बोले अमित शाह

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर