ओलंपिक से लौटने वाले खिलाड़ियों का होगा सम्मान, PM मोदी ने भारतीय दल को 15 अगस्त पर लाल किले पर बुलाया

Tokyo Olympics: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरे भारतीय ओलंपिक दल को 15 अगस्त पर विशेष अतिथि के रूप में लाल किले पर आमंत्रित करेंगे। यहां वो सभी से मिलेंगे और बातचीत भी करेंगे।

PM Modi
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 

नई दिल्ली: ओलंपिक से लौटने वाले खिलाड़ियों का सम्मान किया जाएगा। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किले पर ओलंपिक से लौटने वाले खिलाड़ियों के साथ मंच साझा करेंगे। 15 अगस्त को पीएम मोदी पूरे भारतीय ओलंपिक दल को विशेष अतिथि के रूप में लाल किले पर आमंत्रित करेंगे। जानकारी के मुताबिक विशेष मेहमान के तौर पर एथलीट लाल किले जाएंगे इसके अलावा सभी एथलीट्स से निजी तौर पर प्रधानमंत्री मिलेंगे। प्रधानमंत्री लाल किले पर कार्यक्रम के अलावा सभी ओलंपिक प्रतिभागियों को बातचीत के लिए अपने आवास पर भी आमंत्रित करेंगे।

इससे पहले मंगलवार को टोक्यो ओलंपिक में हॉकी में भारत की पुरुष टीम सेमीफाइनल का मुकाबला हार गई। भारतीय पुरुष हॉकी टीम और बेल्जियम के बीच कांटे की टक्कर हुई, लेकिन बेल्जियम ने 5-2 से मुकाबला जीत लिया। पीएम मोदी ने भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया। प्रधानमंत्री ने कहा कि हार और जीत जिंदगी का हिस्सा है। हमारी पुरुष हॉकी टीम ने सर्वश्रेष्ठ दिया, यही मायने रखता है। पीएम ने हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह से बात की, साथ ही अगले मुकाबले के लिए शुभकामनाएं दीं। प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत को हमारे खिलाड़ियों पर गर्व है। 

टोक्यो ओलंपिक में 120 से अधिक खिलाड़ियों सहित 228 लोगों का दल भारत का प्रतिनिधित्व कर रहा है। मोदी नियमित रूप से टीम को प्रोत्साहित करते रहते हैं और उन्होंने कई खिलाड़ियों से बातचीत भी की है। अभी तक भारत ने 2 पदक जीते हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर