Modi's Youngest Minister:निसिथ प्रमाणिक टीम मोदी में 'सबसे कम उम्र के मंत्री', बंगाल से हैं सांसद

देश
रवि वैश्य
Updated Jul 08, 2021 | 00:18 IST

Cabinet Minister Nisith Pramanik: 7 जुलाई, 2021 को निसिथ प्रमाणिक ने मोदी कैबिनेट में राज्य मंत्री के रूप में शपथ ली है,उन्हें कूचबिहार जिले के पहले केंद्रीय मंत्री होने का गौरव प्राप्त होगा। 

Nisith Pramanik minister
वह बंगाल की कूच बिहार सीट से साल 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी सांसद चुने गए थे  |  तस्वीर साभार: फेसबुक

मुख्य बातें

  • निसिथ प्रमाणिक फरवरी 2019 में बीजेपी में शामिल हो गए थे
  • कूच बिहार सीट से साल 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी सांसद चुने गए थे
  • पहली बार MP बने प्रामाणिक को BJP ने कई मौकों पर काफी महत्व दिया

Nisith Pramanik Updated News:उत्तर बंगाल में काफी प्रभावी माने जाने वाले कूचबिहार से भाजपा सांसद निसिथ प्रामाणिक सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पर हमलावर रुख अपनाने वाले भाजपा के सबसे प्रमुख चेहरों में से एक हैं।साल 2019 में पहली बार सांसद बने प्रामाणिक को BJP ने कई मौकों पर काफी महत्व दिया, जिसमें पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद कथित हिंसा को लेकर टीएमसी के खिलाफ भाजपा के मोर्चे की अगुवाई करना शामिल है।

यह निसिथ प्रमाणिक थे, जिन्होंने उत्तर बंगाल में मिशन बंगाल Unishe Half, Ekushe Saaf की नींव रखी। यूनिशे हाफ हुआ और बीजेपी ने जीत हासिल की थी।

प्रामाणिक को कूचबिहार में कद्दावर व्यक्ति के रूप में जाना जाता है

साल 2018 के पंचायत चुनावों में उम्मीदवारों के चयन को लेकर प्रामाणिक और टीएमसी नेतृत्व के बीच ठन गई थी, जिसके बाद, साल 2019 के लोकसभा चुनाव से कुछ पहले उन्होंने BJP का दामन थाम लिया। बीजेपी के टिकट पर उन्होंने कूचबिहार से चुनाव लड़ा और जीत हासिल की। प्रामाणिक को कूचबिहार जिले में कद्दावर व्यक्ति के रूप में जाना जाता है।

2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी सांसद चुने गए थे

निसिथ प्रमाणिक बंगाल की कूच बिहार सीट से साल 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी सांसद चुने गए थे। हालांकि, सांसद रहते हुए इस बार उन्होंने बंगाल की दिनहाता सीट से विधानसभा चुनाव लड़ा था। हालांकि, निसिथ को बीजेपी में शामिल हुए अभी ज्यादा समय नहीं हुआ है। 

फरवरी 2019 में बीजेपी में शामिल हो गए थे

महज 35 साल के निसिथ प्रमाणिक ने तृणमूल कांग्रेस के युवा नेता के तौर पर अपना राजनीतिक करियर शुरू किया था। हालांकि, साल 2018 में बंगाल के पंचायत चुनावों में उन्होंने टीएमसी के खिलाफ ही करीब 300 निर्दलीय उम्मीदवार खड़े कर दिए थे, जिनमें से कई को जीत भी हासिल हुई थी इसके बाद वह फरवरी 2019 में बीजेपी में शामिल हो गए थे।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर