फेस्टिव सीजन का दिखने का लगा असर! जम्‍मू में बढ़े कोविड केस, आज से लगेगा रात का कर्फ्यू

जम्‍मू में कोविड केस को देखते हुए रात का कर्फ्यू लगा दिया गया है। हाल के कुछ समय में यहां कोविड पॉजिटिविटी रेट में बढ़ोतरी दर्ज की गई है, जिसके बाद यह फैसला लिया गया है।

Night curfew in Jammu imposed as Covid-19 cases rise
फेस्टिव सीजन का दिखने का लगा असर! जम्‍मू में बढ़े कोविड केस, आज से लगेगा रात का कर्फ्यू 
मुख्य बातें
  • जम्‍मू के कई इलाकों में कोविड पॉजिटिविटी रेट में बढ़ोतरी दर्ज की गई है
  • कोविड पॉजिटिविटी रेट में बढ़ोतरी को देखते हुए यहां रात का कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया है
  • प्रशासन ने लोगों से टीका लगवाने और Covid-19 के मद्देनजर जारी दिशा-निर्देशों का पालन करने को कहा है

जम्मू : देश के कई हिस्‍सों में फेस्टिव सीजन का असर कोविड केस पर होने लगा है। गुजरात के बाद जम्‍मू में भी कोविड केस बढ़ने लगे हैं, जिसके बाद प्रशासन ने फौरी कदम उठाते हुए रात के समय का कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। यह आज रात से लागू होगा। जिला प्रशासन ने लोगों से कोविड-19 से बचाव के लिए वैक्‍सीन लगवाने और जरूरी दिशा-निर्देशों का पालन करने की अपील भी की है।

जिला अधिकारी अंशुल गर्ग ने चेताया कि कोविड-19 को फैलने से रोकने के मद्देनजर लागू प्रतिबंधों का उल्लंघन करनेवालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्‍होंने एक ट्वीट के माध्‍यम से जम्‍मू में रात्रिकालीन कर्फ्यू के समय को लेकर भी जानकारी दी। उन्‍होंने कहा, 'जम्मू में कोविड-19 संक्रमण दर में वृद्धि के मद्देनजर जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने 17 नवंबर (बुधवार) से रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है।'

'सख्‍ती का करें SOP का पालन'

उन्होंने जम्‍मू में रहने वाले लोगों से कोविड-19 के मद्देनजर जारी दिशा-निर्देशों (SOP) का पालन करने और टीका लगवाने की अपील भी की। जिला मजिस्ट्रेट की ओर से जारी आदेश में सभी स्टेशन हाउस अधिकारियों और तहसीलदारों से यह सुनिश्चित करने की अपील की गई है कि लोगों को नए विकास के बारे में जागरूक करने के लिए पब्लिक एड्रेस सिस्टम पर घोषणाएं की जाएं।

डीएम ने कहा कि जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने शहर में कोविड की स्थिति की विस्तृत समीक्षा की और निर्णय लिया कि तत्काल उपायों की आवश्यकता है, क्योंकि हाल के समय में पॉजिटिविटी रेट में 0.2 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

बढ़ रहे हैं कोविड केस

यहां गौर हो कि जम्मू-कश्मीर में कोविड-19 के एक्टिव केस 20 अक्टूबर तक सबसे निचले स्तर पर पहुंच गए थे, लेकिन इसके बाद कोविड-19 के एक्टिव केस धीरे-धीरे बढ़ने लगे हैं। 4 नवंबर को पिछले 15 दिनों में इसमें 22 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई। अक्‍टूबर के दूसरे और तीसरे सप्‍ताह में भी कोविड केस में यहां बढ़ोतरी दर्ज की गई और यही रूझान नवंबर में भी जारी है, जिसके बाद जिला प्रशासन ने यहां नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर