UP में अगर दोबारा योगी CM बने, तो प्रदेश छोड़कर चला जाऊंगा- मुनव्वर राणा

देश
किशोर जोशी
Updated Jul 17, 2021 | 22:46 IST

अपनी शायरी ही नहीं बल्कि विवादित बयानों के लिए मशहूर प्रसिद्ध शायर मुनव्वर राणा ने एक बार भी ऐसा बयान दिया है जिससे घमासान छिड़ना तय है। राणा ने कहा कि योगी दुबारा सीएम बने तो वह प्रदेश को छोड़ देंगे।

Munawwar Rana again gives controversial statement says If yogi becomes CM once I will leave state
अगर योगी दोबारा CM बने, तो प्रदेश छोड़कर चला जाऊंगा- राणा 
मुख्य बातें
  • मुनव्वर राणा बोले- ओवैसी की मदद से योगी दोबारा CM बने, तो यूपी छोड़कर चला जाऊंगा
  • राणा ने ओवैसी पर लगाया बीजेपी की मदद करने का आरोप

लखनऊ:  अगले साल होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले सियासी दल जोड़-तोड़ में लगे हुए हैं और बयानबाजी भी जमकर हो रही है। इस बीच मशहूर शायर मुनव्वर राणा ने एक ऐसा बयान दिया है जिस पर विवाद होना तय है। मुनव्वर राणा ने कहा है कि यदि योगी आदित्यनाथ फिर से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने तो वह प्रदेश को छोड़कर चले जाएंगे। उन्होंने असदउद्दीन ओवैसी पर योगी को मदद करने का भी आरोप लगा दिया।

ओवैसी कर रहे हैं मदद
ओवैसी के चुनाव लड़ने पर राणा ने कहा कि ओवैसी बीजेपी की मदद करने के लिए यूपी में चुनाव लड़ रहे हैं। मुनव्वर राणा ने कहा कि अगर यूपी के मुस्लिमों में जरा सी भी अक्ल होगी तो वह ओवैसी के पक्ष में वोट नहीं डालेंगे। मुनव्वर राणा ने कहा कि यदि उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनती है और योगी फिर से सीएम बनते हैं तो मैं यूपी छोड़कर चले जाऊंगा। इतना ही नहीं राणा ने एटीएस द्वारा लखनऊ में पकड़े गए दो अलकायदा के आतंकियों की गिरफ्तारी पर भी सवाल उठाए।

जनसंख्या कानून पर उठाए सवाल
वहीं एनबीटी के साथ बात करते हुए राणा ने यूपी के जनसंख्या कानून पर भी सवाल खड़े करते हुए कहा कि, 'हमारे मुख्यमंत्री कल को शादी को भी हराम करार दे सकते हैं। हमारा तो नजरिया ये है कि दो बच्चे आप एनकाउंटर में मार देते हैं, एक कोरोना में मर जाता है और ऐसे में कम से कम एक तो बच जाए जो अम्मी-अब्बा का शव कब्रस्तान तक पहुंचा सके.. कहा जाता है कि बच्चे ऊपर वाले की देन है और आजकल कोई 10 बच्चे तो पैदा नहीं करता है।'

पहले भी दे चुके हैं विवादित बयान
आपको बता दें कि हाल के दिनों में मुनव्वर राणा ने हाल के दिनों में कई बार विवादित बयान दिया है। पिछले साल फ्रांस में जब स्कूल टीचर की गला रेंतकर हत्या की गई तो उन्होंने उसे सही ठहराते हुए कहा था कि अगर मजहब मां के जैसा है, अगर कोई आपकी मां का, या मजहब का बुरा कार्टून बनाता है या गाली देता है तो वो गुस्से में ऐसा करने को मजबूर हैं। सीएए प्रदर्शनों के दौरान उन्होंने कहा था कि उन्हें योगी राज में यूपी में रहने पर डर लग रहा है। इतना ही नहीं उन्होंने सुप्रीम कोर्ट द्वारा राम मंदिर पर दिए गए फैसले को लेकर सुप्रीम कोर्ट के जज रंजन गोगोई पर भी विवादित बयान दिया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर