'मुख्तार अंसारी के साथ हो सकता है विकास दुबे जैसा कांड', SC में पत्नी ने की अपील

देश
ललित राय
Updated Apr 06, 2021 | 12:52 IST

मुख्तार अंसारी की पत्नी ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की है। उन्होंने अदालत से अपील की है कि उनक पति के जीवन संरक्षण हेतु आदेश जारी किया जाये।

मुख्तार अंसारी के साथ विकास दुबे जैसे कांड का अंदेशा, सु्प्रीम कोर्ट गईं बाहुूूबली की पत्नी
मुख्तार अंसारी की पत्नी ने सुप्रीम कोर्ट से लगाई गुहार 
मुख्य बातें
  • मुख्तार अंसारी की पत्नी ने अपने पति की सुरक्षा की लगाई गुहार
  • सुप्रीम कोर्ट में दायर की अर्जी, मुख्तार को ले जाया जा रहा है यूपी
  • मुख्तार अंसारी की पत्नी को विकास दुबे जैसा कांड होने का अंदेशा

नई दिल्ली। मुख्तार अंसारी को यूपी ले जाने के लिए यूपी पुलिस पंजाब के रूपनगर जेल में है तो उनकी पत्नी ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी लगाई हैं। उनका कहना है कि जिस तरह से विकास दुबे प्रकरण में यूपी पुलिस का आचरण रहा है कहीं वैसा ही कुछ उनके पति के साथ ना हो जाए। लिहाजा वो अदालत ने अपने पति की सुरक्षा चाहती हैं।

सुप्रीम कोर्ट से पति की सुरक्षा की गुहार
मुख्तार अंसारी की पत्नी ने SC से अपने पति को सुरक्षा और संरक्षण देने की गुहार लगाई, जबकि उन्हें बांदा जेल में शिफ्ट कर दिया गया, जबकि उन्हें जज के सामने पेश किया गया।अपने जीवन के लिए  खतरे का हवाला देते हुए (बीजेपी के खिलाफ सफलतापूर्वक चुनाव लड़ने और यूपी में बीजेपी के सदस्यों के खिलाफ मामलों के गवाह होने के नाते), अंसारी की पत्नी ने प्रार्थना की है कि संबंधित अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया जाए कि उन्हें निष्पक्ष सुनवाई का सामना न करना पड़े उसी में भाग लेने की प्रक्रिया।

मुख्तार अंसारी के साथ प्रतिशोध की राजनीति ना हो
याचिका में अंसारी को खत्म करने के विभिन्न प्रयासों का विवरण दिया गया है और विभिन्न खतरों को उजागर किया गया है। आगे यह भी बताया गया है कि माफिया डॉन बृजेश सिंह, जो कि यूपी में सरकार का हिस्सा है और बेहद प्रभावशाली है, उसे मारने की साजिश रच रहा है। दरअसल इस तरह के आरोप मुख्तार अंसारी के भाई और सांसद अफजाल अंसारी भी लगाते हैं। उनका कहना है कि  मुख्तार के खिलाफ चल रहे मुकदमे को फ्री फेयर तरीके से चलाया जाना जाहिए। लेकिन राजनीतिक प्रतिशोध में किसी तरह की कार्रवाई की जाती है तो वो सही नहीं होगा। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर