8 चरण में चुनाव कराए जाने पर ममता बनर्जी बिफरीं, बोलीं- गृहमंत्री ताकत का गलत उपयोग ना करें

देश
ललित राय
Updated Feb 26, 2021 | 18:51 IST

पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में चुनाव पर ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि गृहमंत्री अपनी ताकत का गलत इस्तेमाल ना करें।

8 चरण में चुनाव कराए जाने पर ममता बनर्जी बिफरीं, बोलीं- गृहमंत्री ताकत का गलत उपयोग ना करें
ममता बनर्जी, सीएम, पश्चिम बंगाल 

मुख्य बातें

  • आठ चरणों में चुनाव कराए जाने पर ममता बनर्जी खफा
  • ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र सरकार ने चुनाव आयोग का इस्तेमाल अपने पक्ष में किया
  • जहां टीएमसी मजबूत है वहां दो से तीन चरणों में चुनाव कराए जा रहे हैं।

नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल के लिए चुनावी तारीखों का ऐलान कर दिया है। बंगाल में आठ चरणों में चुनाव होंगे और 2 मई को नतीजे आएंगे। लेकिन चुनाव आयोग के ऐलान पर ममता बनर्जी ने गृहमंत्री अमित शाह और पीएम मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बेहतर होगा कि गृहमंत्री अपनी ताकत का गलत इस्तेमाल ना करें। 

आठ चरणों मे चुनाव क्यों
ममता बनर्जी ने कहा कि चुनाव भले ही आठ चरण में हो, जीत बीजेपी की नहीं होगी। पश्चिम बंगाल में खेल जारी है और उस खेल में जीत उनकी ही होगी। राज्य चुनाव के लिए केंद्र अपनी शक्तियों का दुरुपयोग नहीं कर सकता। अगर वे ऐसा करते हैं, तो यह एक बड़ी गड़बड़ी होगी। फिर, उन्हें संगीत का सामना करना पड़ेगा। हम आम लोग हैं, हम अपनी लड़ाई लड़ेंगे। चुनाव आयोग से धन के दुरुपयोग को रोकने का अनुरोध करें। BJP ने सभी जिलों  को एजेंसियों के माध्यम से पैसा भेजा।

जहां टीएमसी मजबूत वहां कई चरण में चुनाव
ममता बनर्जी ने कहा कि यह बड़े आश्चर्य की बात है कि एक ही जिले में दो से तीन चरणों में चुनाव कराए जाए रहे हैं। जहां पर टीएमसी मजबूत है वहां तीन चरण में चुनाव कराए जा रहे हैं।आखिर इसका क्या अर्थ है। केंद्र ने चुनाव आयोग का इस्तेमाल किया है। वो एक बार फिर साफ करना चाहती हैं कि केंद्र सरकार संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग ना करे।



क्या कहते हैं जानकार
बंगाल में सर्वाधिक 8 चरणों में चुनाव कराए जाने के विषय पर जानकारों की राय बंटी हुई है। कुछ लोगों का कहना है कि अगर तमिलनाडु में एक चरण में चुनाव हो सकता है तो बंगाल में आठ चरणों में चुनाव कराए जाने की जरूरत है। जानकार कहते हैं कि चुनाव आयोग ये सुनिश्चित करना चाहता है कि निष्पक्ष चुनाव संपादित हो सके। इस तरह की व्यवस्था से चुनाव के निष्पक्ष संपन्न होने की संभावना ज्यादा रहेगी।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर