BJP नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व डिप्टी CM कविंदर गुप्ता ने की राज ठाकरे से मुलाकात, कयासों का दौर शुरू

देश
किशोर जोशी
Updated May 02, 2022 | 06:31 IST

जम्मू कश्मीर के पूर्व डिप्टी सीएम कविंदर गुप्ता ने मनसे प्रमुख राज ठाकरे से मुलाकात की है। इस दौरान जम्मू कश्मीर में 370 हटने के बाद हालात पर चर्चा हुई।

Maharashtra  Former Jammu and Kashmir Deputy CM  Kavinder Gupta met MNS chief Raj Thackeray
BJP नेता कविंदर गुप्ता ने की राज ठाकरे से मुलाकात  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • राज ठाकरे से मिले भाजपा के वरिष्ठ नेता और जम्मू कश्मीर के पूर्व उप मुख्यमंत्री कविंदर गुप्ता
  • बैठक में जम्मू कश्मीर में 370 हटने के बाद हालात पर हुई चर्चा
  • इस मुलाकात के बाद सियासी अटकलों का दौर भी हुआ शुरू

औरंगाबाद (महाराष्ट्र): भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व उपमुख्यमंत्री कविंदर गुप्ता ने रविवार को महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के प्रमुख राज ठाकरे से मुलाकात की। यह मुलाकात राज ठाकरे की औरंगाबाद रैली से पहले रैली से पहले हुई जहां मनसे प्रमुख ने लाउडस्पीकर के मुद्दे पर दी गई अपनी चेतावनी को दोहराया।

गठबंधन पर कही ये बात

भाजपा-मनसे गठबंधन की संभावना के बारे में पूछे जाने पर कविंदर गुप्ता ने किसी भी तरह की जानकारी देने से इंकार कर दिया। बीजेपी-मनसे गठबंधन के बारे में पूछे जाने पर गुप्ता ने एएनआई से कहा, ' यदि किसी की समान विचारधारा है तो इस पर हमारा केंद्रीय नेतृत्व विचार करेगा। अंतिम निर्णय उनके द्वारा लिए जाते हैं। इस बारे में (गठबंधन) महाराष्ट्र का नेतृत्व ही बेहतर बता सकता है।"

औरंगाबाद में राज ठाकरे की मेगा रैली, बोले- लाउडस्पीकर यूपी में हटा तो महाराष्ट्र में क्यों नहीं हटेगा

शरद पवार पर हमला

शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी पर हमला करते हुए भाजपा नेता ने कहा, 'महाराष्ट्र में शिवाजी महाराज एक बड़ा नाम हैं। हालांकि, इतिहास की किताबों में उनके साथ न्याय नहीं किया गया है। एनसीपी जैसे राजनीतिक दलों द्वारा हमेशा  एक विशेष समुदाय को प्रभावित करने का प्रयास किया जाता है।'

राज ठाकरे ने दोहराई चेतावनी

इस बीच, रविवार को औरंगाबाद के सांस्कृतिक मंडल मैदान में एक सभा को संबोधित करते हुए, मनसे प्रमुख ने कहा, 'आज महाराष्ट्र (महाराष्ट्र दिवस) का पहला दिन है। मैं अब से चौथे दिन से नहीं सुनूंगा। हम जहां भी लाउडस्पीकर देखेंगे, लाउडस्पीकर के सामने दुगनी आवाज में हनुमान चालीसा का जाप भी करेंगे।' राज ठाकरे ने कहा, ‘अगर वे (मुसलमान) अच्छे से नहीं समझते हैं, तो हम उन्हें महाराष्ट्र की ताकत दिखाएंगे।’ उन्होंने कहा कि लाउडस्पीकर का शोर धार्मिक, नहीं बल्कि सामाजिक मुद्दा है। ठाकरे ने कहा कि अगर उत्तर प्रदेश सरकार लाउडस्पीकर हटा सकती है, तो उनके चचेरे भाई उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार को ऐसा करने से क्या रोक रहा है।

यूपी में लाउडस्पीकर पर गाज, राज ठाकरे बोले दुर्भाग्य से महाराष्ट्र में कोई योगी नहीं सब भोगी

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर