महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल विस्तार जल्द, फडणवीस और शिंदे ने कहीं ये बात

Eknath Shinde Cabinet Expansion: 30 जून को एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की और फडणवीस ने उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण हुआ था। इसके बाद से सबकी नजर मंत्रिमंडल विस्तार पर है।

maharashtra cabinet expansion plan
महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार जल्द  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • शिंदे बोले-मैं पूरे राज्य का दौरा करने जा रहा हूं और हर निर्वाचन क्षेत्र में परियोजनाओं का आवंटन करूंगा।
  • शिंदे गुट और भाजपा से कितने बनेंगे मंत्री
  • एकनाथ शिंदे ने 39 विधायकों के साथ उद्धव ठाकरे के साथ बगावत की है।

Eknath Shinde Cabinet: विधानसभा में बहुमत साबित करने के बाद, अब सबकी नजर एकनाथ शिंदे के मंत्रिमंडल पर है। नए मंत्रिमंडल में किसे क्या जिम्मेदारी मिलेगी, साथ ही भाजपा के कितने मंत्रियों को मौका मिलेगा और बागी शिंदे गुट के किस नेता को मंत्री का पद मिलेगा, इसका राजनीतिक पंडितों को इंतजार है। मंत्रिमंडल को लेकर उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने का अहम बयान आया है। उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल का विस्तार जल्द ही किया जाएगा।

शिंदे ने मोदी-शाह पर दिया बयान

इस बीच अपने गृह नगर पहुंचे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उन्हें राज्य के विकास के लिए पूर्ण समर्थन देने का आश्वासन दिया है।मुख्यमंत्री पद का कार्यभार संभालने के बाद पहली बार गृहनगर ठाणे पहुंचे शिंदे ने सोमवार रात सैकड़ों शिवसैनिकों को संबोधित करते हुए कहा कि एक तबकों की आलोचना के बावजूद, उन्होंने जो जोखिम उठाया (हालिया राजनीतिक घटनाक्रम के संदर्भ में) उसकी लोगों ने सराहना की है।

उन्होंने कहा कि मैं पूरे राज्य का दौरा करने जा रहा हूं और हर निर्वाचन क्षेत्र में परियोजनाओं का आवंटन करूंगा। राज्य का पूरी तरह से कायापलट किया जाएगा। मैं बढ़ा-चढ़ाकर बात नहीं करना चाहता, मैं काम करता हूं और फिर बोलता हूं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें राज्य के विकास के लिए काम करने को कहा है।प्रधानमंत्री ने मुझसे कहा कि वह और केंद्र सरकार मेरा समर्थन करेंगे। यहां तक कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी अपना पूरा समर्थन दिया है। उन्होंने कहा कि मैं हिंदुत्व के लिए अच्छा काम कर रहा हूं।

संजय राउत बोले-चुनाव में जीतेंगे 100 सीट, जाने वाले बहाने ढूढ़ते हैं

फडणवीस भी पहुंचे अपने घर

सरकार बनने के बाद अपने गृहनगर नागपुर पहुंचे देवेंद्र फडणवीस ने हवाई अड्डे पर मंगलवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि मंत्रिमंडल का विस्तार जल्द किया जाएगा । हवाई अड्डे से, भाजपा के नेता ने अपने समर्थकों द्वारा आयोजित की गई ‘‘जल्लोष यात्रा’’में भाग लिया। इसके पहले 30 जून को एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की और फडणवीस ने उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण हुआ था। शिंदे ने सोमवार को विधानसभा में विश्वास मत जीतने के बाद कहा था कि उनके और फडणवीस के विभागों के आवंटन पर चर्चा करने से पहले, उन्हें कुछ समय चाहिए।उन्होंने कहा थि हमें शांति से सांस लेने दें। यह सब (हालिया राजनीतिक घटनाक्रम) काफी उथल-पुथल भरा था। मैं और फडणवीस बैठकर मंत्रिमंडल और विभागों के बंटवारे पर चर्चा करेंगे। हम भाजपा के राष्ट्रीय स्तर के नेताओं से भी बात करेंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर