असम विधानसभा चुनाव 2021:  चुनावी रण के ये हैं प्रमुख उम्मीदवार जिनपर टिकी हैं सबकी निगाहें

असम के अलावा, चार विधानसभाओं- पश्चिम बंगाल  तमिलनाडु केरल  और पुदुचेरी के परिणाम भी 2 मई को घोषित किए जाएंगे,असम के प्रमुख उम्मीदवारों पर एक निगाह...

key candidates in Assam Assembly election
असम विधानसभा चुनाव के नतीजों में जिन उम्मीदवारों को लेकर सबसे ज्यादा चर्चा है उनके बारे में जानें 

नई दिल्ली: असम विधानसभा चुनाव के नतीजे रविवार (2 मई) को घोषित किए जाएंगे। असम विधानसभा की 126 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव 27 मार्च से 6 अप्रैल तक तीन चरणों में हुए थे। असम के अलावा, चार विधानसभाओं-पश्चिम बंगाल (294 सीटें), तमिलनाडु (234 सीटें), केरल (140 सीटें) और पुदुचेरी (30 सीटें) के परिणाम भी 2 मई को घोषित किए जाएंगे। 

असम विधानसभा चुनाव के नतीजों में जिन उम्मीदवारों को लेकर सबसे ज्यादा चर्चा है और जिनपर सभी की निगाहें टिकी हैं उनके बारे में जान लें क्या है उनका प्रोफाइल -

1- सर्बानंद सोनोवाल- भाजपा
 कांग्रेस के राजीव लोचन पेगू के खिलाफ माजुली से लड़े मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल, एक एसटी आरक्षित निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़े हैं।

2. हिमंत बिस्वा सरमा- भाजपा
स्वास्थ्य मंत्री और भाजपा के मजबूत नेता हिमंत बिस्वा सरमा विधानसभा चुनाव के हाई-प्रोफाइल उम्मीदवारों में से एक हैं। सरमा ने लगातार पांचवीं बार जलकुबरी से चुनाव लड़ा है। कांग्रेस ने निर्वाचन क्षेत्र से सरमा के खिलाफ रेमन च बोर्थाकुर को मैदान में उतारा है।

3. रिपुन बोरा- कांग्रेस
कांग्रेस के असम प्रदेश प्रमुख रिपुन बोरा ने गोहपुर निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ा। भाजपा ने उनके खिलाफ उत्पल बोरा को मैदान में उतारा। 

सियासी घेरे में अटकलें तेज हैं कि अगर कांग्रेस के नेतृत्व वाले महाजोत राज्य में सत्ता में आती है, तो कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हो सकते हैं। 

एआईयूडीएफ प्रमुख बदरुद्दीन अजमल को इन चुनावों में किंगमेकर बनने की उम्मीद जताई जा रही है वहीं एग्जिट पोल का अनुमान है कि बीजेपी के नेतृत्व वाला गठबंधन राज्य में आरामदायक बहुमत के साथ सत्ता बरकरार रखने जा रहा है।   

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर