Telangana:केसीआर की बेटी के कविता निजामाबाद एमएलसी चुनाव जीतीं, हासिल किए 728 वोट

टीआरएस की उम्मीदवार कल्वाकुंट्ला कविता ने निजामाबाद एमएलसी उपचुनाव में शानदार जीत हासिल की, उन्होंने 823 वोट में से  728 वोट पाकर बहुमत से जीत हासिल की है।

Kavitha Kalvakuntla win
टीआरएस की कविता ने शानदार जीत हासिल की है और वो 14 अक्टूबर को शपथ लेंगी 

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी और तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) पार्टी की पूर्व सांसद के. कविता ने तेलंगाना विधान परिषद के लिए निजामाबाद स्थानीय निकाय सीट पर हुए उपचुनाव में सोमवार को जीत दर्ज की।आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इस सीट के लिए नौ अक्टूबर को मतदान हुआ था और सोमवार को कविता ने भाजपा और कांग्रेस के प्रतिद्वंद्वी प्रत्याशियों पर भारी अंतर से जीत दर्ज की।

कविता ने जीत के बाद स्थानीय निकाय के जन प्रतिनिधियों को चुनाव में उनके पक्ष में मतदान करने और टीआरएस नेताओं को जीत के लिए मेहनत करने के लिए धन्यवाद दिया।उल्लेखनीय है कि कविता को वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में निजाबाद सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी डी अरविंद से हार मिली थी।

विधान परिषद सीट पर हुए उपचुनाव में गत शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमित मतदाताओं ने व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) किट पहनकर मतदान किया।प्रशासन ने कोविड-19 मरीजों द्वारा मतदान करने के लिए शुक्रवार को पीपीई किट देने और ऐंबुलेंस मुहैया कराने सहित कुछ विशेष व्यवस्थाएं की थी।

उल्लेखनीय है कि तत्कालीन विधान पार्षद भूपति रेड्डी को वर्ष 2019 में अयोग्य ठहराए जाने के बाद इस सीट पर चुनाव करना जरूरी हो गया था। रेड्डी को वर्ष 2018 में कांग्रेस में शामिल होने के बाद दल-बदल कानून के तहत अयोग्य ठहराया गया था।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर