Karnataka में एक बार फिर से CM बदलने के आसार, मुख्यमंत्री बोम्मई ने भावुक होते हुए रैली के दौरान दिए संकेत

कर्नाटक में एक बार सियासी उठापठक देखने को मिल सकती है। दरअसल सीएम बसवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai) ने एक जनसभा के दौरान ऐसी बात कह दी जिसके बाद मुख्यमंत्री बदलने की अटकलें लगाई जाने लगी।

Karnataka: CM Bommai says no post or position is permanent, triggers speculation of early exit
कर्नाटक में एक बार फिर से CM बदलने के आसार, जानिए कैसे?  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • भावुक होकर बोले कर्नाटक के सीएम बोम्मई- सत्ता और पद स्थायी नहीं
  • सीएम बसवराज बोम्मई के बयान के बाद मुख्यमंत्री बदलने जाने की लगने लगीं अटकलें
  • कुछ समय पहले ही येदियुरप्पा को हटाए जाने के बाद सीएम बने थे बोम्मई

बेंगलुरु: कर्नाटक में एक बार फिर से सीएम बदलने के आसार नजर आ रहे हैं। ये हम नहीं कह रहे हैं कि कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai) ने अपने इलाके में इसके संकेत दिए हैं। एक रैली को संबोधित करते हुए अपने लोगों से भावुक होते हुए कहा इस दुनिया में पद और रुतबा कुछ भी स्थायी नहीं है। ये जीवन अपने आप में ही हमेशा के लिए नहीं है। उन्होंने कहा की इस सच्चाई को वो पूरी तरह जानते हैं। 

अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों को आभार जताते हुए उन्होंने कहा की वो कोई सीएम नहीं है बल्कि केवल बसवराज हैं क्योंकि बसवराज नाम स्थायी है। पद स्थायी नहीं है। सियासी गलियारों में ऐसी अटकलें लगाई जा रही है कि बोम्मई को पद से हटाया जा सकता है। बोम्मई  ने 28 जुलाई 2021 को पद संभाला था जब बीएस येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री का पद छोड़ा था। 

ये भी पढ़ें: Times Now Summit 2021: कर्नाटक सीएम बसवराज बोम्मई ने कहा-  बीजेपी और येदियुरप्पा एक दूसरे के लिए बने हैं


क्या कहा संबोधन में

अपने संबोधन में सीएम बोम्मई  ने कहा, 'इस दुनिया में कुछ भी स्थायी नहीं है। यह जीवन अपने आप में ही हमेशा के लिए नहीं है। हम नहीं जानते हैं कि हम ऐसी स्थिति में यहां कब तक रहेंगे, ये पद और रुतबा हमेशा के लिए नहीं है। मैं हर पल इस तथ्य से अवगत हूं। आज,बतौर मुख्यमंत्री मैं कह रहा हूं कि जब मैं शिग्गांव आ गया, तब भले ही बाहर मैं मुख्यमंत्री रहूं, लेकिन आपके बीच मैं वहीं बसवराज हूं, क्योंकि बसवराज नाम स्थायी है, पद स्थायी नहीं हैं।

 दरअसल कुछ वर्गों में ऐसी अटकलें हैं कि बोम्मई को पद से हटाया जा सकता है। मुख्यमंत्री कथित रूप से घुटने से संबंधित समस्या से जूझ रहे हैं और उनका विदेश में उपचार हो सकता है, लेकिन इस संबंध में अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। 

ये भी पढ़ें: Karnataka CM : कर्नाटक के 23वें मुख्यमंत्री बने बसवराज बोम्मई, राजभवन में दिलाई गई शपथ

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर