बागपत: जयंत चौधरी को लगा तगड़ा झटका, जिला पंचायत अध्यक्ष की उम्मीदवार हुईं बीजेपी में शामिल

देश
किशोर जोशी
Updated Jun 26, 2021 | 12:23 IST

जिला पंचायत चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव से पहले जोड़-तोड़ की राजनीति शुरू हो गई है। बागपत जिले में जंयत चौधरी की पार्टी आरएलडी की जिला पंचायत अध्यक्ष की उम्मीदवार बीजेपी में शामिल हो गई हैं।

Jayant Choudry's RLD Jila Panchayat President Candidate Mamta Kishor Joins BJP
जयंत को झटका, जिला पंचायत अध्यक्ष की कैंडिडेट BJP में शामिल 

मुख्य बातें

  • रालोद जिला पंचायत अध्यक्ष की उम्मीदवार बीजेपी में शामिल
  • भाजपा के लिए आसान हुआ मुकाबला, कुछ समय पहले सपा उम्मीदवार ने थामा था बीजेपी का दामन
  • उत्तर प्रदेश में बीजेपी ने रखा है 65 सीटें जीतने का लक्ष्य

बागपत: उत्तर प्रदेश में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव से पहले नेताओं का पाला बदलने का सिलसिला शुरू हो गया है। पाला बदलने का ताजा मामला पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बागपत से सामने आया है जहां जयंत चौधरी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय लोक दल (RLD) पार्टी की जिला पंचायत अध्यक्ष की उम्मीदवार ने चुनाव से ठीक से पहले भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है। इसे जयंत चौधरी के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है क्योंकि यह पाला उनके गृह  क्षेत्र में बदला गया है।

ममता किशोर ने थामा बीजेपी का दामन

दरअसल बागपत से आरएलडी ने ममता किशोर को अपना उम्मीदवार बनाया था, लेकिन बीजेपी ने जयंत चौधरी के घऱ में ऐसी सेंध लगाई कि उन्हें पता तक नहीं चल सका। ममता किशोर के बीजेपी में जाने के बाद अब आरएलडी के पास जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए कोई उम्मीदवार नहीं बचा है। यह सीट अनुसूचित जाति और महिला के लिए आरक्षित है। इससे पहले भाजपा ने सपा उम्मीदवार बबली को अपने पाले में कर लिया था। खबर के मुताबिक अपने पति जय किशोर के साथ आज तड़के बीजेपी की सदस्यता ली। बीजेपी सांसद डॉक्टर सत्यपाल सिंह ने उन्हें पार्टी में शामिल कराया।

बीजेपी लगातार कर रही है अपने उम्मीदवार घोषित

 इससे पहले भाजपा ने गुरुवार को को बलिया से सुप्रिया यादव को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। दिव्यांगजन सशक्तीकरण मंत्री अनिल राजभर नेपार्टी के जिला कार्यालय पर सुप्रिया को पहले भाजपा में शामिल कराया तथा इसके बाद उन्हें उम्मीदवार घोषित कर दिया गया। वहीं बीजेपी ने कानपुर सिटी और कानपुर देहात के लिए भी अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं। 

बीजेपी का लक्ष्य

इस चुनाव में भाजपा ने 65 सीटों को जीतने का लक्ष्य बना रखा है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि पार्टी को कितनी सीटें मिल पाती है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के लिए 26 जून को नामांकन और तीन जुलाई को मतदान सुनिश्चित किया गया है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर