दादा को आतंकियों ने उतारा मौत के घाट, गोलियों की बौछार के बीच जवान ने मासूम को बचाया

देश
किशोर जोशी
Updated Jul 01, 2020 | 13:13 IST

Viral Photo of Kid: जम्मू कश्मीर के सोपोर में बुधवार सुबह हुई मुठभेड़ में सीआरपीएफ के दो जवान शहीद हो गए। इस बीच सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें एक जवान ने बच्चे को गोद में बैठाया है।

Jammu Kashmir sopore 3 year old kid taken to safety by police after his father was killed by terrorist
Viral Pic: गोलियों की बौछार के बीच जवान ने मासूम की बचाई जान 

मुख्य बातें

  • सोपोर में गोलियों की बौछार के बीच जवान ने मासमू की बचाई जान, वायरल हुई तस्वीर
  • 3 साल के मासूम बच्चे के दादा की आतंकवादियों ने गोली मारकर की हत्या
  • जवान ने बच्चे को सुरक्षित निकाला, सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में आतंकवादी लगातार आम नागरिकों को भी निशाना बना रहे हैं। बुधवार सुबह आतंकवादियों ने सीआरपीएफ के गश्ती दल पर घात लगाकर हमला कर दिया जिसमें दो जवान शहीद हो गए जबकि एक आम नागरिक की भी मौत हो गई। इन सबके बीच एक ऐसी तस्वीर और वीडियो सामने आया है जो सोशल मीडिया पर जमकर शेयर की जा रही है। इस तस्वीर ने एक बार फिर साबित कर दिया कि आर्मी या सुरक्षाबल घाटी के नागरिकों की सुरक्षा को लेकर भी उतने ही चिंतित रहते हैं जितना की आम नागरिक की। वीडियो में दिख रहा है कि गाड़ी में बच्चा रो रहा है जिस पर जवान कहते हैं कि 'हम आपके लिए बिस्किट और चॉकलेट भी लाए हैं।'

पिता के शव पर बैठकर खेल रहा था बच्चा

वायरल हो रही तस्वीर मुठभेड़ स्थल की बताई जा रही है जहां गोलियों की बौछारों के बीच सुरक्षाकर्मियों ने एक बच्चें को सुरक्षित बचा लिया और उसे सुरक्षित स्थान पर ले गए। 3 साल के इस बच्चे के दादा को आतंकियों ने गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद यह मासूम अपने पिता के शव पर बैठकर खेलने लगा। शायद उसे भी नहीं पता था कि उसके पिता को कायर आतंकियों ने मौत की नींद सुला दिया है।

जवान ने किया रेस्क्यू

 बाद में गोलियों की बौछार के बीच किसी तरह आर्मी का एक जवान वहां पहुंचा और उसने बच्चे को रेसक्यू कर लिया। जवान इस फोटो में बच्चे से बात करते हुए नजर आ रहा है और बच्चे के हाथ में एक बिस्किट का पैकेट है। बच्चे की मासूमियत की यह तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हो रही है और लोग जवान की तारीफ कर रहे हैं।

आम नागरिकों को निशाना बना रहे हैं आतंकी

आपको बता दें कि घाटी में सुरक्षाबलों द्वारा आतंकियों के खिलाफ लगातार ऑपरेशन जारी हैं और पिछले एक महीने के दौरान लगभग 30 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने ढेर किया है। सुरक्षाबलों की इस कार्रवाई से आतंकी बौखलाए हुए हैं और आम नागरिकों को निशाना बना रहे हैं। कुछ दिन पहले ही आतंकियों ने एक पांच साल के बच्चे की गोली मारकर हत्या कर दी थी। हालांकि बाद में सुरक्षाबलों ने इस आतंकी को ढेर कर दिया था।

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर