Jammu-Kashmir: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा और कुलगाम में मुठभेड़ जारी, अब तक 4 आतंकियों की हुई मौत

Kupwara encounter:जम्मू-कश्मीर के कुलगाम और कुपवाड़ा में मुठभेड़ जारी है। दोनों जगह 2-2 2 आतंकी मारे गए हैं। कुपवाड़ा में एक आतंकवादी की पहचान पाकिस्तानी नागरिक के रूप में हुई है, जिसका संबंध लश्कर-ए-तैयबा से था जबकि दूसरे की शिनाख्त की जा रही है।

force
कुलगाम और कुपवाड़ा में मुठभेड़ 

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में रविवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में पाकिस्तान के लश्कर-ए-तैयबा (LeT) का एक आतंकवादी मारा गया। मुठभेड़ में कुल 2 आतंकी मारे गए हैं। पुलिस ने कहा कि कुपवाड़ा में मुठभेड़ तब शुरू हुई जब सेना ने गिरफ्तार आतंकवादी शौकत अहमद शेख के कहने पर उत्तरी कश्मीर के लोलाब इलाके में एक अभियान शुरू किया। वहीं कुलगाम जिले में भी मुठभेड़ जारी है, यहां भी 2 आतंकी मारे गए हैं। 2 मारे गए आतंकवादियों की पहचान श्रीनगर के हारिस शरीफ (LeT) और कुलगाम के जाकिर पद्दार (JeM) के रूप में हुई है।

कश्मीर जोन पुलिस ने ट्विटर पर कहा कि कुपवाड़ा में ठिकानों की तलाशी के दौरान छिपे हुए आतंकवादियों ने जवाबी कार्रवाई में फोर्स के जवानों पर गोलीबारी की, जिसमें एक आतंकवादी मारा गया। पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि मारे गए आतंकवादी की पहचान एक पाकिस्तानी के रूप में हुई है, जो प्रतिबंधित लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा हुआ है। दूसरे आतंकी की शिनाख्त की जा रही है।  

आईजीपी कश्मीर ने ट्वीट किया कि जारी मुठभेड़ में फंसे गिरफ्तार आतंकी के साथ 2-3 और आतंकवादी हो सकते हैं। पुलिस ने कहा कि दक्षिण कश्मीर में कुलगाम के दमहाल हांजी पोरा इलाके में एक और मुठभेड़ जारी है। 

आईजीपी कश्मीर ने कहा कि महिलाओं, बच्चों, निहत्थे पुलिसकर्मियों और बाहर के मजदूरों सहित निर्दोष नागरिकों को निशाना बनाकर आतंकवादी घाटी में शांति लाने के हमारे प्रयासों को रोक नहीं सकते। हमारे आतंकवाद विरोधी अभियान सभी 3 क्षेत्रों में एक साथ जारी रहेंगे, खासकर विदेशी आतंकवादियों के खिलाफ।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर