J&K: हिजबुल आतंकी बुरहान वानी के पिता ने कश्‍मीर घाटी के त्राल में फहराया तिरंगा, वायरल हुई तस्‍वीर

स्‍वतंत्रता दिवस समारोह देशभर में धूमधाम से मनाया जा रहा है। जम्‍मू कश्‍मीर भी इसमें पीछे नहीं है। कश्‍मीर घाटी में त्राल के एक स्‍कूल में तिरंगा फहराया गया। यहां आतंकी बुरहान वानी के पिता ने तिरंगा फहराया।

J&K: हिजबुल आतंकी बुरहान वानी के पिता ने कश्‍मीर घाटी के त्राल में फहराया तिरंगा, वायरल हुई तस्‍वीर
J&K: हिजबुल आतंकी बुरहान वानी के पिता ने कश्‍मीर घाटी के त्राल में फहराया तिरंगा, वायरल हुई तस्‍वीर 
मुख्य बातें
  • जम्‍मू कश्‍मीर में भी 75वां स्‍वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया जा रहा है
  • कश्‍मीर घाटी के त्राल में एक सरकारी स्‍कूल में तिरंगा फहराया गया
  • यहां हिजबुल आतंकी बुरहान वानी के पिता ने तिरंगा फहराया

श्रीनगर : देश 75वां स्‍वतंत्रता दिवस मना रहा है। इस मौके पर जम्‍मू कश्‍मीर में भी कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। केंद्र शासित जम्‍मू कश्‍मीर के सभी जिला मुख्यालयों में जिला विकास परिषद (DDC) के सदस्यों ने तिरंगा फहराया। विभिन्‍न समारोहों में लोग बढ़चढ़कर कार्यक्रम में हिस्‍सा लेते नजर आए। स्‍वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन कश्‍मीर घाटी के त्राल में भी किया गया, जहां आतंकी हिजबुल मुजाहिद्दीन के पिता मुजफ्फर वानी ने त‍िरंगा फहराया। 

त्राल के स्‍कूल में फहराया तिरंगा

मुजफ्फर वानी ने त्राल में तिरंगा फहराया, जहां वह एक सरकारी स्कूल में प्रधानाध्यापक हैं। तिरंगा फहराते मुजफ्फर वानी की तस्‍वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। हिजबुल मुजाहिदीन कमांडर बुरहान वानी साल 2016 में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया था। बुरहान वानी हिजबुल मुजाहिद्दीन का पोस्‍टर बॉय था। 

Tral

यहां उल्‍लेखनीय है कि 'आजादी का अमृत महोत्सव' के तहत केंद्र शासित प्रदेश के प्रशासन ने शिक्षा विभाग समेत सभी विभागों को स्वतंत्रता दिवस पर सभी कार्यालयों में ध्वजारोहण सुनिश्चित करने के निर्देश दिए थे। मुजफ्फर वानी ने शनिवार को उन रिपोर्ट्स को खारिज किया था, जिनमें कहा गया कि उन्‍होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया, क्‍योंकि वह तिरंगा फहराने के खिलाफ थे। एक वीडियो संदेश में उन्‍होंने ऐसी रिपोर्ट्स को 'अफवाह' बताया और कहा कि उन्होंने इस्तीफा नहीं दिया है।

हिजबुल का 'पोस्टर बॉय' था बुरहान वानी

सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया हिजबुल कमांडर बुरहान वानी कश्मीर में आतंकवाद का पोस्टर बॉय था और सोशल मीडिया पर नियमित रूप से कश्मीरी युवाओं को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए हथियार दिखाते हुए तस्वीरें पोस्ट करता था।

बुरहान वानी को मार गिराने के लिए चलाए गए ऑपरेशन का नेतृत्व करने वाले अधिकारी को बीते साल गणतंत्र दिवस के अवसर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से वीरता के लिए पुलिस पदक से सम्‍मानित किया था। 2008 बैच के आईपीएस अधिकारी अब्दुल जब्बार 409 वीरता पुरस्कार विजेताओं में शामिल थे, जो बिहार के औरंगाबाद जिले से ताल्‍लुक रखते थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर