'पाकिस्‍तान आतंकवाद की नर्सरी', 26/11 बरसी पर बोले राजनाथ सिंह- नष्‍ट हो रहे आतंकियों के ठिकाने

मुंबई में 26 नवंबर, 2008 को हुए आतंकी हमले की बरसी पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ भारत की कार्रवाई अब 360 डिग्री पर हो रही है। 

'पाकिस्‍तान आतंकवाद की नर्सरी', 26/11 बरसी पर बोले राजनाथ सिंह- नष्‍ट हो रहे आतंकियों के ठिकाने
'पाकिस्‍तान आतंकवाद की नर्सरी', 26/11 बरसी पर बोले राजनाथ सिंह- नष्‍ट हो रहे आतंकियों के ठिकाने  |  तस्वीर साभार: BCCL

नई दिल्‍ली : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार आज भारत आतंकवाद के खिलाफ 360 डिग्री पर कार्रवाई कर रहा है और हमारे जवान जरूरत पड़न परे सीमा पार जाकर आतंकियों के ठिकानों को नष्‍ट कर रहे हैं। पाकिस्‍तान को 'आतंकवाद की नर्सरी' करार देते हुए रक्षा मंत्री ने यह भी कहा कि पड़ोसी मुल्‍क इस मसले पर पूरी तरह बेनकाब हो चुका है। उन्‍होंने यह भी कहा कि भरात ने अपनी आंतरिक व बाहरी सुरक्षा इतनी मजबूत कर ली है कि अब 26/11 जैसी घटनाओं को दोहरा पाना नामुमकिन है।

राजनाथ सिंह का यह बयान गुरुवार को आया, जब मुंबई में 26 नवंबर, 2008 को हुए आतंकी हमले को याद करते हुए पीड़‍ितों को श्रद्धांजलि दी गई। राजनाथ सिंह ने कहा, 'आतंकवाद के खिलाफ भारत की कार्रवाई अब 360 डिग्री पर हो रही है। भारत अपनी सीमाओं में रहकर काम कर रहा है, जबकि हमारे बहादुर जवान आतंकियों के ठिकानों को नष्ट कर रहे हैं और जब कभी आवश्‍यकता होती है, वे सीमा पार भी जा रहे हैं।'

'पाकिस्‍तान आतंकवाद की नर्सरी'

एक कार्यक्रम में रक्षा मंत्री ने कहा, 'भारत के खिलाफ पाकिस्तान के आतंकवाद का मॉडल ध्वस्त हो रहा है, इसलिए वह बार-बार सीमा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है। पाकिस्‍तान आतंकवाद की नर्सरी के रूप में उजागर हो चुका है।' उन्‍होंने यह भी कहा कि वैश्विक मंचों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आतंकवाद के खिलाफ बनाए गए जनमत का ही नतीजा है कि आज पाकिस्‍तान FATF के रडार पर है।

राजनाथ सिंह ने कहा कि 26/11 की घटना को कभी भुलाया नहीं जा सकता। लेकिन अब ऐसी घटना दोबारा नहीं होने दिया जाएगा, क्‍योंकि भारत ने अपनी आंतरिक व बाहरी सुरक्षा मजबूत कर ली है। जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में पिछले सप्‍ताह सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए चार आतंकियों का जिक्र करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि उन्हें मुंबई जैसे हमले को अंजाम देने के लिए ही भेजा गया था, लेकिन सुरक्षा बलों ने उनकी साजिश नाकाम कर दी।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर