सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे का कश्मीर दौरा, नियंत्रण रेखा के पास सुरक्षा स्थिति का लिया जायजा

सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर हैं। वहां उन्होंने मौजूदा सुरक्षा स्थिति और संचालन संबंधी तैयारियों का जायजा लिया। वहां मौजूद सैनिकों और कमांडरों से भी बातचीत की।

Indian Army Chief General Manoj Pandey visits Kashmir, takes stock of security situation along Line of Control
सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने LoC पर लिया सुरक्षा का जायजा  |  तस्वीर साभार: ANI

सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर हैं भारतीय सेना ने बताया कि सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने नियंत्रण रेखा से लगे अग्रिम इलाकों का दौरा किया और कमांडरों ने उन्हें मौजूदा सुरक्षा स्थिति से अवगत कराया। सेना प्रमुख ने भी सैनिकों के साथ बातचीत की और उनके उच्च मनोबल और प्रोफेशनालिज्म के लिए उनकी सराहना की। सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने कहा कि यह कश्मीर में विकास, शांति और समृद्धि के एक नए युग की शुरुआत है और नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर सैनिकों को सतर्क रहना चाहिए।

रक्षा मंत्रालय ने कहा कि फॉर्मेशन कमांडरों ने सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे को नियंत्रण रेखा पर मौजूदा युद्धविराम समझौते, फील्ड किलेबंदी पर विकास कार्यों, घुसपैठ रोधी ग्रिड, परिचालन तैयारियों और सीमावर्ती क्षेत्रों में सेना-नागरिक संपर्क के बारे में जानकारी दी।

रक्षा मंत्रालय ने यह भी बताया कि सेना प्रमुख ने फॉर्मेशन कमांडरों के साथ बातचीत करते हुए सतर्क रहने और नियंत्रण रेखा की पवित्रता बनाए रखने पर विशेष जोर दिया। सैनिकों के साथ बातचीत के दौरान, सीओएएस ने उनके उच्च मनोबल और पेशेवर क्षमता के लिए उनकी सराहना की।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर