Sonia Gandhi: स्वतंत्रता दिवस पर सोनिया गांधी ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- गांधी और नेहरू को बदनाम करने की हो रही कोशिश

देश
दीपक पोखरिया
Updated Aug 15, 2022 | 12:29 IST

Sonia Gandhi: सोनिया गांधी ने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ऐतिहासिक तथ्यों को गलत साबित करने और गांधी-नेहरू-आजाद-पटेल जैसे नेताओं को बदनाम करने के लिए इस संकीर्णतावादी सरकार के हर प्रयास का विरोध करेगी।

Independence Day Sonia Gandhi targeted the Center said attempts are being made to defame Gandhi and Nehru
कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी। (File Photo)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • स्वतंत्रता दिवस पर सोनिया गांधी ने केंद्र पर हमला
  • गांधी और नेहरू को बदनाम करने की हो रही कोशिश- सोनिया गांधी
  • देश की गौरवशाली उपलब्धियों को तुच्छ साबित करने पर तुली है मौजूद सरकार- सोनिया गांधी

Sonia Gandhi: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सोमवार 15 अगस्त के मौके पर केंद्र सरकार पर निशाना साधा और कहा कि वह अपने राजनीतिक प्रचार को आगे बढ़ाने के लिए नेताओं महात्मा गांधी और जवाहरलाल नेहरू को बदनाम करने की कोशिश कर रही है। उन्होंने यह भी कहा कि केंद्र स्वतंत्रता संग्राम के दौरान भारतीय बलों द्वारा किए गए बलिदानों को कम करने की कोशिश कर रहा है।

स्वतंत्रता दिवस पर सोनिया गांधी ने केंद्र पर साधा निशाना

PM Modi Bhashan: पीएम मोदी ने भ्रष्टाचार को बताया देश की सबसे बड़ी समस्या, कहा- मुझे 130 करोड़ भारतीयों का चाहिए साथ

गांधी और नेहरू को बदनाम करने की हो रही कोशिश- सोनिया गांधी

सोनिया गांधी ने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ऐतिहासिक तथ्यों को गलत साबित करने और गांधी-नेहरू-आजाद-पटेल जैसे नेताओं को बदनाम करने के लिए इस संकीर्णतावादी सरकार के हर प्रयास का विरोध करेगी। भारत के 76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर देश को बधाई देते हुए सोनिया गांधी ने कहा कि पिछले 75 वर्षों में अत्यधिक प्रतिभाशाली भारतीयों ने देश को विज्ञान, शिक्षा, स्वास्थ्य और सूचना के क्षेत्र में प्रगति के पथ पर अग्रसर किया है।

PM Modi Bhashan: जब हम धरती से जुड़ेंगे, तभी तो ऊंचा उड़ेंगे, लाल किले से पीएम मोदी के भाषण की मुख्य बातें

उन्होंने आगे कहा कि भारत के दूरदर्शी नेताओं ने एक स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव प्रणाली की नींव रखी। उन्होंने एक मजबूत लोकतंत्र और संवैधानिक संस्थाओं के लिए भी प्रावधान किए। उन्होंने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि भारत ने अपनी विविध संस्कृतियों और भाषाओं के माध्यम से एक गौरवशाली राष्ट्र के रूप में अपनी छवि को मजबूत किया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर