Independence Day 2022 Speech, Flag Hoisting: लाल किले पर झंडा फहरायेंगे पीएम मोदी, उनके भाषण को कब, कहां और कैसे देखें लाइव?

देश
रवि वैश्य
Updated Aug 14, 2022 | 21:35 IST

Independence Day 2022 Flag Hoisting, PM Modi Speech Time, Live Streaming: पीएम मोदी सुबह 7:30 बजे राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद लाल किले की प्राचीर से राष्ट्र को संबोधित करेंगे।

PM Modi Speech Live Streaming
पीएम मोदी सुबह 7:30 बजे राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद लाल किले की प्राचीर से राष्ट्र को संबोधित करेंगे 

Independence Day 2022 Flag Hoisting, PM Modi Speech Live Streaming: भारत देश अपनी स्वतंत्रता के 75 वर्ष मना रहा है इस पावन मौके पर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी लाल किले की प्राचीर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे (flag hoisting) और लगातार नौवीं बार राष्ट्र को संबोधित करेंगे।

इस खास मौके पर  सरकार ने 'हर घर तिरंगा' सहित कई कार्यक्रम शुरू किए हैं केंद्र ने लोगों से भारत की आजादी के 75 साल के समारोह में भाग लेने के लिए 13 से 15 अगस्त तक अपने घरों में तिरंगा फहराने का आग्रह किया है।

पीएम मोदी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सुबह 7:30 बजे राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद लाल किले की प्राचीर से राष्ट्र को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री ने इससे पहले कई बार महत्वपूर्ण घोषणाएं की हैं, साथ ही वो हर बार कोई खास संदेश भी इस मौके पर देते रहे हैं।

इस खास कार्यक्रम की और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के इस मौके पर होने वाली स्पीच को आप हमारे चैनल 'टाइम्स नाउ नवभारत' पर और 'चैनल के 'यू ट्यूब' पेज' के साथ ही टाइम्स नाउ 'नवभारत चैनल' के 'फेसबुक पेज' पर भी इस कार्यक्रम की 'लाइव स्ट्रीमिंग' (Live Streaming) देख सकते हैं। 

Happy Independence Day 2022 Wishes Images, Quotes: शुभकामनाएं संदेश भेजकर भर दें देशभक्ति का जोश, डूब जाएं आजादी के जश्न में

गौर हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अक्सर इस अवसर पर अपनी सरकार द्वारा उठाए गए कदमों के अहम नतीजों पर बात करते हैं और कई बार महत्वपूर्ण घोषणाएं करते हैं। उन्होंने पिछले साल अपने भाषण में राष्ट्रीय हाइड्रोजन मिशन, गति शक्ति मास्टर प्लान और 75 सप्ताह में 75 वंदे भारत ट्रेन चलाने की घोषणाएं की थीं। 

Happy Independence Day 2022 Wishes Images, Quotes: इन तस्वीरें से अपने करीबियों को भेजें शुभकामना संदेश, धूमधाम से मनाएं आजादी का अम़ृत महोत्सव

इससे पहले रविवार को यानी 14 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  'विभाजन भयावह स्मरण दिवस' के अवसर पर उन सभी लोगों को श्रद्धांजलि दी, जिन्होंने बंटवारे के दौरान अपनी जान गंवाई। एक ट्वीट में, प्रधानमंत्री ने कहा, आज, 'विभाजन भयावह स्मृति दिवस' पर, मैं उन सभी लोगों को श्रद्धांजलि देता हूं, जिन्होंने विभाजन के दौरान अपनी जान गंवाई, और हमारे इतिहास के उस दुखद दौर में पीड़ित सभी लोगों के धैर्य की सराहना करता हूं।पिछले साल प्रधानमंत्री मोदी ने 14 अगस्त को लोगों के संघर्ष और बलिदान की याद में 'विभाजन भयावह स्मरण दिवस' के रूप में मनाने की घोषणा की थी।      


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर