जम्मू कश्मीर के मुद्दे पर दिल्ली में अहम बैठक, टारगेट किलिंग पर हो सकती है चर्चा

जम्मू कश्मीर के मुद्दे पर केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने हाईलेवल मीटिंग बुलाई है। बताया जा रहा है कि हाल ही में टारगेट किलिंग पर खास चर्चा हो सकती है।

Jammu and Kashmir, terrorism, target kiling in jammu kashmir
जम्मू कश्मीर के मुद्दे पर दिल्ली में अहम बैठक, टारगेट किलिंग पर हो सकती है चर्चा 
मुख्य बातें
  • जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर दिल्ली में अहम बैठक
  • टारगेट किलिंग पर चर्चा की उम्मीद
  • हाल के दिनों में आतंकी घटनाओं में हुआ है इजाफा

केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला आज जम्मू-कश्मीर में स्थिति की समीक्षा के लिए दिल्ली से उच्च स्तरीय सुरक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह और जम्मू-कश्मीर के खुफिया प्रमुख रश्मी रंजन स्वैन सहित अन्य लोग जम्मू-कश्मीर से बैठक में शामिल होंगे, जबकि एमएचए के प्रभारी जम्मू-कश्मीर डेस्क नई दिल्ली से बैठक में शामिल होंगे, जो आज दोपहर 12 बजे होने वाली है।

टारगेट किलिंग पर चर्चा की उम्मीद
हाइब्रिड आतंकवादियों द्वारा लक्षित हत्या की नई चुनौती पर विशेष चर्चा होगी। गृह मंत्रालय द्वारा पिछली उच्च स्तरीय बैठकों में लिए गए निर्णयों और उनके कार्यान्वयन पर भी चर्चा की जाएगी। डीजीपी और डीजीपी सीआईडी से कश्मीर घाटी के विशेष संदर्भ में केंद्र शासित प्रदेश में मौजूदा सुरक्षा स्थिति पर विस्तृत जानकारी देने की उम्मीद है।


हाल के दिनों में आतंकी वारदातों में हुआ है इजाफा

जम्मू कश्मीर खासतौर पर पिछले महीने आतंकियों ने टारगेट किलिंग को अंजाम दिया उसके बाद नए सिरे से रणनीति पर काम करने का बल दिया गया है। राज्य सरकार और सुरक्षा बलों ने ऐहतियात के लिए तमाम कदम उठाए जैसे कि मजदूरों को खास सुरक्षा मुहैया कराई गई। इसके साथ ही उन तत्वों पर ध्यान देने पर बल दिया जो खासतौर पर निगहबानी करते हों। जानकारों का कहना है कि यह बात सच है कि आतंकियों के खिलाफ मुहिम में सुरक्षा बलों की कामयाबी से आतंकी बौखलाए हुए हैं और उसका असर दिखाई दिया है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर