एलोपैथी के खिलाफ रामदेव के बयान से नाराज IMA ने दर्ज कराई शिकायत, लगाए गंभीर आरोप

एलोपैथी के खिलाफ योग गुरु रामदेव के कथित अपमानजनक बयान को लेकर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने आईपी एस्टेट थाने में शिकायत दर्ज कराई है और उनके खिलाफ गंभीर आरोप लगाए हैं।

 एलोपैथी के खिलाफ रामदेव के बयान से नाराज IMA ने दर्ज कराई शिकायत, लगाए गंभीर आरोप
एलोपैथी के खिलाफ रामदेव के बयान से नाराज IMA ने दर्ज कराई शिकायत, लगाए गंभीर आरोप  |  तस्वीर साभार: BCCL

नई दिल्‍ली : एलोपैथी के खिलाफ कथित अपमानजनक बयान के लिए योग गुरु रामदेव पर तत्काल राजद्रोह के आरोपों के तहत केस दर्ज करने की मांग करने के बाद इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने आईपी एस्टेट थाने में शिकायत दर्ज कराई है। इसमें आरोप लगाया गया है कि रामदेव ने अपने बयान से चिकित्सा पेशे और डॉक्‍टर्स को बदनाम करने की कोशिश की है।

इससे पहले आईएमए ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कोविड-19 के उपचार के लिए सरकार के प्रोटोकॉल को चुनौती देने तथा टीकाकरण पर कथित दुष्प्रचार वाला अभियान चलाने के लिए रामदेव पर राजद्रोह के आरोपों के तहत केस दर्ज करने की मांग की थी। आधुनिक चिकित्सा पद्धति से इलाज करने वाले डॉक्टरों के प्रमुख संगठन ने एलोपैथी के खिलाफ कथित अपमानजनक बयान के लिए रामदेव को मानहानि का नोटिस भी भेजा है।

रामदेव के खिलाफ शिकायत

अब इस मामले में आईएमए की ओर से रामदेव के खिलाफ पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है। आईएमए के मानद महासचिव जयेश लेले की ओर से दिल्ली के आईपी एस्टेट पुलिस स्टेशन में दर्ज 14 पन्नों की शिकायत में कहा गया है कि रामदेव ने अपने बयान से चिकित्सा पेशे और डॉक्‍टर्स को बदनाम करने की कोशिश की है।

शिकायत में पतंजलि की 'कोरोनिल' दवा के बारे में भी बात की गई है, जिसे कोरोना के इलाज के रूप में पेश किया गया था। इसमें बताया गया है कि कैसे रामदेव ने एलोपैथिक दवाओं को गलत तरीके से पेश किया, ताकि कोविड-19 हालात के दौरान फायदा उठाया जा सके।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर