MiG-21 : पंजाब के मोगा में IAF का मिग-21 दुर्घटनाग्रस्त, पायलट की मौत

लड़ाकू विमान अपनी नियमित प्रशिक्षण उड़ान पर था। इसी दौरान यह दुर्घटना हुई। समाचार एजेंसी एएनआई ने भारतीय वायु सेना के हवाले से  इस हादसे के बारे में जानकारी दी है। 

IAF MiG-21 fighter aircraft crashes near Moga in Punjab
पंजाब : वायु सेना का लड़ाकू विमान मिग-21 दुर्घटनाग्रस्त।  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली : पंजाब के मोगा में वायु सेना का लड़ाकू विमान मिग-21 गुरुवार रात दुर्घटनाग्रस्त हो गया। लड़ाकू विमान अपनी नियमित प्रशिक्षण उड़ान पर था। इसी दौरान यह दुर्घटना हुई। समाचार एजेंसी एएनआई ने भारतीय वायु सेना के हवाले से इस हादसे के बारे में जानकारी दी है। आईएएफ के एक अधिकारी का कहना है कि यह हादसा उस वक्त हुआ जब लड़ाकू विमान अपने नियमित प्रशिक्षण उड़ान पर था। उन्होंने कहा, 'दुर्घटना किस वजह से हुई, यह पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इन्क्वॉयरी के आदेश दिए गए हैं।'

हादसे में पायलट की जान गई
आईएएफ का कहना है कि पश्चिमी सेक्टर में हुई इस दुर्घटना में पायलट स्क्वॉड्रन लीडर अभिनव चौधरी गंभीर रूप से घायल हो गए। इस हादसे में उनकी जान चली गई। दुख की इस घड़ी में आईएएफ पीड़ित परिवार के साथ है। 

जनवरी में भी हादसे का शिकार हुआ मिग-21
गत जनवरी में वायु सेना का एक मिग-21 विमान राजस्थान के सूरतगढ़ में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। हालांकि, इस हादस में पायलट सुरक्षित पैराशूट की मदद से निकल गया। इस हादसे में भी कोर्ट ऑफ इन्क्वॉयरी के आदेश दिए गए।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर