भारी बारिश से बेहाल हैदराबाद में मेट्रो ने गर्भवती महिला के लिए चलाई विशेष ट्रेन

देश
भाषा
Updated Oct 18, 2020 | 00:51 IST

Hyderabad news: हैदराबाद में भारी वर्षा से जनजीवन अस्‍तव्‍यस्‍त हो गया है। इस बीच हैदराबाद मेट्रो ने एक गर्भवती महिला के लिए व‍िशेष ट्रेन चलाई, क्‍योंकि उसके पास अपने गंतव्‍य तक जाने के लिए कोई साधन नहीं था।

भारी बारिश से बेहाल हैदराबाद में मेट्रो ने गर्भवती महिला के लिए चलाई विशेष ट्रेन
भारी बारिश से बेहाल हैदराबाद में मेट्रो ने गर्भवती महिला के लिए चलाई विशेष ट्रेन  |  तस्वीर साभार: BCCL

मुख्य बातें

  • हैदराबाद में भारी वर्षा से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है
  • इस बीच मेट्रो रेल ने यहां एक महिला के लिए विशेष ट्रेन चलाई
  • महिला के पास अपने गंतव्‍य तक जाने के लिए कोई साधन नहीं था

हैदराबाद : हैदराबाद मेट्रो रेल ने शहर में भारी बारिश के दौरान एक गर्भवती महिला को उसके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए विशेष रूप से ट्रेन चलाई। मेट्रो रेल के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि महिला 14 अक्टूबर की रात को विक्टोरिया मेमोरियल स्टेशन पहुंची और उसने मेट्रो रेल कर्मियों को बताया कि उसे मियापुर जाना है और उसके पास वहां तक जाने के लिए कोई अन्य साधन उपलब्ध नहीं है।

महिला की स्थिति को समझते हुए अधिकारियों ने विशेष रूप से उसके लिए ट्रेन चलाने का फैसला किया। एचएमआरएल के प्रबंध निदेशक एनवीएस रेड्डी ने कहा, 'हम नियमानुसार रात नौ बजे सेवाएं बंद कर रहे थे.. महिला रात करीब 10 बजे स्टेशन आई और उसने हमसे उसे मियापुर ले जाने का अनुरोध किया, क्योंकि उसके पास वहां जाने के लिए अन्य कोई वैकल्पिक साधन नहीं था।'

उन्होंने कहा, 'हमारे कर्मियों ने एक विशेष ट्रेन का प्रबंध किया और उसे सुरक्षित उसके गंतव्य तक पहुंचाया।' उल्लेखनीय है कि शहर और पड़ोसी इलाकों में 13 और 14 अक्टूबर को मूसलाधार बारिश हुई थी, जिससे सार्वजनिक परिवहन समेत जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया था।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर