बीजेपी द्वारा विधायकों की खरीदफरोख्त ही महंगाई की वजह, अरविंद केजरीवाल ने ऐसे लगाया हिसाब

महंगाई के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर विपक्ष हमलावर है। विपक्ष का आरोप है कि नरेंद्र मोदी की सरकार कुछ खास लोगों पर मेहरबान है। लेकिन दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के गुणा गणित के मुताबिक महंगाई के लिए बीजेपी द्वारा विधायकों की खरीदफरोख्त जिम्मेदार है।

Inflation, BJP, mla, arvind kejriwal,
अरविंद केजरीवाल, सीएम, दिल्ली सरकार 
मुख्य बातें
  • महंगाई के लिए बीजेपी की विधायक खरीद नीति जिम्मेदार
  • 20 करोड़ खर्च 277 विधायक और 5500 करोड़ खर्च
  • ऑपरेशन कीचड़ में तब्दील हुआ ऑपरेशन लोटस

दिल्ली विधानसभा में सीएम अरविंद केजरीवाल बीजेपी पर जमकर बरसते हुए कहा कि ऑपरेशन लोटस, ऑपरेशन कीचड़ में बदल गया है। बीजेपी की तरफ से दिल्ली सरकार गिराने की कोशिश नाकाम हो गई। विधायकों की खरीदफरोख्त के लिए खर्च की जाने वाली 20 करोड़ की रकम भी काम नहीं आई। यह बात अलग है कि बीजेपी की इस कोशिश में देश में महंगाई जरूर बढ़ गई। वैसे तो देश में महंगाई की नाप और माप के अलग अलग तरीके हैं। लेकिन सीएम केजरीवाल ने अपनी गणित के हिसाब से बताया कि आखिर महंगाई क्यों बढ़ी। आखिर जनता क्यों बेहाल है। 

बीजेपी ने अब तक 5500 करोड़ के विधायक खरीदे
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमने हिसाब लगाया है कि 277 विधायक उनकी पार्टी (भाजपा) में आए हैं, अब अगर उन्होंने प्रत्येक विधायक को 20 करोड़ रुपये दिए होते तो उन्होंने 5,500 करोड़ रुपये के विधायक खरीदे। इसलिए महंगाई है क्योंकि वे आम आदमी की कीमत पर विधायकों को खरीदने के लिए सारे पैसे का उपयोग कर रहे हैं।

आप सरकार के खिलाफ देश विरोधी ताकतें
दिल्ली की आप सरकार के खिलाफ तमाम देश विरोधी ताकतें एक साथ आ गई हैं, हमारी सबसे लोकप्रिय सरकार है, ये ताकतें हमें तोड़ना चाहती हैं लेकिन हमारे सभी विधायक साथ हैं. गुजरात चुनाव तक हमारे खिलाफ झूठे मामले गढ़ेंगे।कहा जा रहा है कि उन्होंने कई विधायकों को तोड़ दिया। मुझे फोन आए, लोगों ने मुझसे पूछा कि क्या सब ठीक है। मैं लोगों को यह दिखाने के लिए सदन में एक विश्वास प्रस्ताव लाना चाहता हूं कि एक भी नहीं गया, कि भाजपा का ऑपरेशन लोटस यहां "ऑपरेशन कीचड़" बन गया।

Arvind Kejriwal : केजरीवाल का दावा-दिसंबर में गुजरात में बनेगी AAP की सरकार, BJP पर साधा निशाना

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर