हिमंता बिश्वा शर्मा का कांग्रेस से सीधा सवाल, क्या वो अनुच्छेद 370 का करती है समर्थन

गुपकार में शामिल दलों की आवाज में बात करने वाली कांग्रेस पर असम के डिप्टी सीएम हिमंता बिश्वा शर्मा ने तल्ख अंदाज में निशाना साधा है।

हिमंता बिश्वा शर्मा का कांग्रेस से सीधा सवाल, क्या वो अनुच्छेद 370 का करती है समर्थन
हिमंता विश्वा शर्मा, डिप्टी सीएम, असम 

मुख्य बातें

  • गुपकार गठबंधन 370 की वापसी की वकालत करता है।
  • जम्मू-कश्मीर में डीडीसी चुनाव में गुपकार गठबंधन कर रहा है शिरकत
  • विपक्ष के आरोपों के बाद कांग्रेस ने गुपकार से बनाई दूरी

नई दिल्ली। गुपकार गठबंधन को बीजेपी ने गुपकार गैंग का नाम दिया है। बीजेपी का कहना है कि कांग्रेस उस गैंग का हिस्सा बनकर उस धारा को वापस लाने में सहभागी बन रही है जिसने जम्मू-कश्मीर का बेड़ा गर्क किया। एक तरह से कांग्रेस भी गुपकार के दूसरे घटक दलों की तरह धरती के स्वर्ग को बर्बाद करने की कोशिश में जुट गई है। हालांकि विपक्ष के कड़े ऐतराज के बाद कांग्रेस की तरफ से सफाई आई कि वो डीडीसी के चुनाव में गुपकार के साथ नहीं है। लेकिन असम के डिप्टी सीएम हिमंता बिश्वा शर्मा ने कांग्रेस पर निशाना साधा है।  

कांग्रेस की भूमिका संदिग्ध
राष्ट्रीय परिदृश्य में कांग्रेस की वर्तमान भूमिका संदिग्ध और संदिग्ध है। यह देश की एकता के लिए बुरा है। गुप्कर गैंग से लड़ने का उनका हालिया निर्णय दिखाता है कि वे धीरे-धीरे अलगाववादी प्रक्रिया की ओर बढ़ रहे हैं।क्या कांग्रेस धारा 370 की बहाली का समर्थन करती है? उन्हें बिना किसी अस्पष्टता के भारतीय लोगों को यह स्पष्ट करना चाहिए। गुप्कर गिरोह का एकमात्र उद्देश्य इसे बहाल करना है। कांग्रेस अपने शुरुआती दिनों से बहुत दूर चली गई और राष्ट्रीय अखंडता को भूल गई।


गुपकार, 370 की वापसी की करता है वकालत
अनुच्छेद 370 की वापसी पर गुपकार गठबंधन कभी चीन के समर्थन की बात करता है तो कभी पाकिस्तान के। फारुक अब्दुल्ला ने कहा कि जिस तरह से भारत सरकार ने फैसला किया वो यहां के स्थानीय लोगों की भावना के खिलाफ था। पीडीपी की मुखिया महबूबा मुफ्ती ने कहा कि वो जम्मू-कश्मीर के झंडे को तो उठाएंगी। लेकिन जब तर 370 की बहाली नहीं हो जाती है वो तिरंगा नहीं उठाएंगी। लेकिन हर तरफ से आलोचना के बाद वो अपने बयान से पलट गईं। लेकिन जब गुपकार ने कहा कि डीडीसी चुनाव में कांग्रेस भी उनके साथ है तो सियासत गरमा गई। गृहमंत्री अमित शाह ने साफ साफ कहा कि गुपकार के लोग अगर देश की भावना को नहीं समझेंगे तो डूब जाएंगे। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर