योगी का नाम लेते ही धड़कने लगता है अपराधियों का दिल- रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह [VIDEO]

Rajnath Singh on CM Yogi Adityanath: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने महाराजगंज में कहा है कि कभी उत्तर प्रदेश में गुंडे वर्दी पर भारी पड़ते थे आज वर्दीधारी उन गुंडों पर भारी हैं।

rajnath singh_yogi inMaharajganj
राजनाथ सिंह ने कहा कभी उत्तर प्रदेश में गुंडे वर्दी पर भारी पड़ते थे आज वदीर्धारी उन गुंडों पर भारी हैं  |  तस्वीर साभार: Twitter

महराजगंज: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने कहा कि यूपी में योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) एक ऐसी शख्सियत हैं जिनका नाम लेते ही अपराधियों (Criminals) का दिल धड़कने लगता है।राजनाथ सिंह शुक्रवार को महराजगंज (Maharajganj) के चौक बाजार स्थित गोरक्षपीठाधीश्वर महंत अवेद्यनाथ महाविद्यालय में राष्ट्रसंत गोरक्षपीठाधीश्वर ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ (Mahant Avaidyanath) की भव्य प्रतिमा के अनावरण समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कभी उत्तर प्रदेश में गुंडे वर्दी पर भारी पड़ते थे आज वदीर्धारी उन गुंडों पर भारी हैं। 

योगी जी की सरकार ने अपराधियों की 18600 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है। अपराधियों का मनोबल तोड़ना और सज्जनों का मनोबल बढ़ाना ही सत्ता का धर्म है और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यही कर रहे हैं। रक्षा मंत्री ने कहा कि नींद में भी प्रदेश ही नहीं भारत का कोई माँ का लाल यह नहीं कह सकता कि योगी जी के शासनकाल में भ्रष्टाचार की कहीं नींव रखी गई। 

कोई भी यह नहीं सकता है कि योगी आदित्यनाथ जी के दामन पर भ्रष्टाचार का दाग लगा हुआ है।यदि उत्तर प्रदेश को हम उत्तम प्रदेश बनाना चाहते है तो उसकी पहली शर्त है कानून और व्यवस्था को कायम रखना। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथजी ने कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए बहुत अच्छा काम किया है।

'अब योगीजी Multiple Role में  काम कर रहे हैं'

इस देश की जनता ने बहुमत के साथ 2014 में श्री नरेन्द्र भाई मोदी को भारत के प्रधानमंत्री के रूप में दिल्ली में स्थापित किया है और जब उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाने की बात आई तो मोदी जी ने योगी आदित्यनाथ जी को यह जिम्मेदारी दी। 

'योगी का नाम लेते ही अपराधियों का दिल धड़कने लगता है'

यदि हम यूपी को उत्तम बनाना चाहते हैं तो कानून व्यवस्था इसकी पहली शर्त है। इस सच्चाई को कोई भी नहीं नकार सकता, यहां तक हमारे विरोधी भी, कि यूपी में योगी आदित्यनाथ एक ऐसी शख्सियत हैं जिनका नाम लेते ही अपराधियों का दिल धड़कने लगता है। रक्षा मंत्री ने उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के विकास कार्यों की जमकर तारीफ की।

उन्होंने कहा कि हर जिले में मेडिकल कॉलेज, सात नए विश्वविद्यालयों की स्थापना, 42 लाख लोगों को स्वास्थ्य सुरक्षा आदि कितने ऐसे काम है जिसकी कोई कल्पना भी नहीं कर सकता।रक्षा मंत्री ने कहा कि 2014 में देश में एक ऐतिहासिक परिवर्तन हुआ। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की सूझबूझ देखिए 2017 में जब उत्तर प्रदेश की कमान सौंपने की बात आई तो उन्होंने योगी आदित्यनाथ को चुना जो सर्वस्वीकार्य हैं।

'भविष्य के गर्भ में क्या है उसे संत देख लेते हैं'

रक्षा मंत्री ने कहा कि पूज्य महंत अवेद्यनाथ जी ने राष्ट्रीयता, सामाजिक समरसता और समाज को जोड़ने का काम किया, योगी आदित्यनाथ उन्हीं के मार्ग पर चलते हुए इसे तेजी से बढ़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि भविष्य के गर्भ में क्या है उसे संत देख लेते हैं। महंत अवेद्यनाथ जी भी ऐसे ही थे। उन्होंने ऐसा उत्तराधिकारी चुना जो सनातन संस्कृति की रक्षा कर सके, सामाजिक समरसता का लक्ष्य प्राप्त कर सके और जरूरत पड़ने पर उत्तर प्रदेश का नेतृत्व भी कर सके। ये सारे कार्य योगी जी कर रहे हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर