ज्ञानवापी केसः हिंदू पक्षकार को PAK से धमकी! सोहन लाल आर्य से कहा गया- हट जाओ पीछे वरना कर देंगे सिर तन से जुदा

देश
अभिषेक गुप्ता
अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Aug 17, 2022 | 14:23 IST

आर्य ने धमकी मिलने के बाद टाइम्स नाउ नवभारत से बातचीत की। साथ ही बताया कि फोन कॉल पर उनसे क्या कुछ कहा गया।

Breaking News
टाइम्स नाउ नवभारत के रिपोर्टर से बात करते हुए सोहन लाल आर्य।  |  तस्वीर साभार: Times Now
मुख्य बातें
  • सोहन लाल आर्य को पहले भी मिल चुकी है धमकी
  • सर्वे टीम का हिस्सा थे सोहन लाल आर्य
  • सोहन लाल आर्य ने ही 'बाबा' के मिलने का किया था दावा

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद केस में हिंदू पक्षकार डॉ. सोहन लाल आर्य को धमकी मिली है। उनका आरोप है कि उनके पास पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से धमकी भरा फोन कॉल आया है। कॉल पर चेताते हुए कहा गया है, "तुम इस केस से पीछे हट जाओ, वरना हम तुम्हारा सिर तन से जुदा कर देंगे।" उन्होंने इस बाबत पुलिस को शिकायत दी है। 

डॉ. सोहन लाल ने बुधवार को वाराणसी के पुलिस-प्रशासन के उच्चाधिकारियों को इस धमकी के बारे में जानकारी दी। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक उनकी तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कराया जाएगा। फिलहाल जिस नंबर से फोन आया है, उसकी जांच की जा रही है। 

बता दें कि इससे पहले उन्हें इसी साल 19 मार्च और 20 जुलाई को जान से मारने की धमकी दी गई थी। इन धमकियों को लेकर सोहन लाल ने कहा कि वह इससे डरते नहीं हैं। उन्होंने कहा- "हिंदू और मंदिर की रक्षा के लिए जान भी जाए तो कोई बात नहीं।"

सोहनलाल आर्य उस सर्वे टीम का हिस्सा था, जिसकी जांच में ज्ञानवापी मस्जिद के अंदर 'शिवलिंग' मिलने का दावा किया गया था। सर्वे के बाद आर्य ने ही दावा करते हुए कहा था कि नंदी को जिसकी प्रतीक्षा थी वह बाबा मिल गए। हालांकि मुस्लिम पक्ष का दावा है कि जिसे लोग शिवलिंग बता रहे हैं, दरअसल वो पानी का फव्वारा है। जो काफी पुराना है। 

अब यह मामला कोर्ट में है, जहां इसे लेकर सुनवाई जारी है। दोनों ही पक्षों की ओर से अपने-अपने दावों पर तर्क अदालत में रखे जा रहे हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर