Gujarat By Elections Results: गुजरात में सभी 8 सीटों पर BJP आगे, मुख्यमंत्री रूपाणी ने कहा- ये ट्रेलर है

देश
लव रघुवंशी
Updated Nov 10, 2020 | 14:23 IST

Gujarat results: गुजरात की 8 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में बीजेपी आगे चल रही है। अभी मतगणना जारी है। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने इसे आगामी चुनावों के लिए ट्रेलर बताया है।

Vijay Rupani
विजय रूपाणी, गुजरात के मुख्यमंत्री  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली: गुजरात में 8 विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए हो रही मतगणना में बीजेपी सभी सीटों पर आगे चल रही है। इन रुझानों पर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि बीजेपी सभी आठ सीटें जीतने के करीब है। यह आगामी चुनावों के लिए ट्रेलर है। कांग्रेस एक डूबता हुआ जहाज है, वे लोगों से दूर हो गई है। परिणाम हर जगह उनके खिलाफ हैं। यह पार्टी बिना नेतृत्व के है। परिणाम (गुजरात उप-चुनाव) आगामी स्थानीय चुनावों के ट्रेलर हैं।

 गुजरात विधानसभा की आठ सीटों -अब्दासा (कच्छ), लिम्बडी (सुरेंद्रनगर), मोरबी (मोरबी जिला), धारी (अमरेली), गाधड़ा (बोटाद), कर्जन (वडोदरा), डांग (डांग जिला) और कपराद (वलसाड)-के लिए तीन नवंबर को हुए उपचुनाव में 60.75 प्रतिशत मतदान हुआ था। इन आठ सीटों के लिए कुल 81 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

कांग्रेस के विधायकों द्वारा राज्यसभा चुनाव से पहले इन सीटों से इस्तीफा देने की वजह से उपचुनाव जरूरी हो गया था। इन विधायकों में से पांच भाजपा में शामिल हो गए और भाजपा ने फिर से उन्हें उन्हीं सीटों पर अपना प्रत्याशी बनाया जिन पर वर्ष 2017 में इन विधायकों ने जीत दर्ज की थी।

सभी सीटों पर आगे रहने के बावजूद पार्टी ने जश्न नहीं मनाने का फैसला किया है, भले ही यह विजयी हो, क्योंकि भाजपा के जिला युवा अध्यक्ष मृगेश राठौड़ की बद्रीनाथ में एक दुर्घटना में मृत्यु हो गई।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर