Unemployment:गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने स्वीकारा, भगवान भी सीएम बन जाएं तो 100 फीसद को नौकरी देना संभव नहीं

देश
ललित राय
Updated Oct 31, 2020 | 18:20 IST

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत का कहना है कि अगर भगवान भी सीएम बन जाएं तो शत प्रतिशत रोजगार देना संभव नहीं होगा।

Unemployment:गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने स्वीकारा, भगवान भी सीएम बन जाएं तो 100 फीसद को नौकरी देना संभव नहीं
प्रमोद सावंत, सीएम, गोवा 

मुख्य बातें

  • गोवा के सीएम प्रमोद सावंत बोले- भगवान भी नहीं दे सकते हैं 100 फीसद नौकरी
  • विपक्ष के पास मुद्दों की कमी लिहाजा लगाया जा रहा है आरोप
  • गोवा सरकार रोजगार सृजन को लेकर पूरी तरह गंभीर

नई दिल्ली। देश में बेरोजगारी एक ऐसा मुद्दा बन चुका है जिसके जरिए कांग्रेस और दूसरे विपक्षी दल बीजेपी सरकारों पर निशाना साधते रहते हैं। यह बात अलग है कि बीजेपी आंकड़ों के जरिए यह बताने की कोशिश करती है उसने कितने जनधन खाते खुलवाए, स्टैंड अप, स्टार्ट अप के जरिए कितनों को रोजगार दिया। कितनी बड़ी मात्रा में मुद्रा लोन बांटे। लेकिन कांग्रेस कहती है कि पिछले 45 सालों में सबसे ज्यादा बेरोजगारी बीजेपी सरकार में है अब इस विषय में गोवा के सीएम ने क्या कुछ कहा वो ध्यान देने के लायक है। 

भगवान भी नहीं दे सकते 100 फीसद नौकरी
गोवा के सीएम, 'स्वयंभू मित्र' की पहल पर ग्राम पंचायत प्रतिनिधियों के साथ एक वेब सम्मेलन में कहा कि सभी को सरकारी नौकरी देना संभव नहीं है। भले ही भगवान कल सीएम बने, 100% सरकार की नौकरियां अभी भी संभव नहीं होंगी। उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से सभी तरह की कोशिश की जा रही है कि लोगों को रोजगार के मुद्दे पर दिक्कतों का सामना ना करना पड़े।

हताश है विपक्ष
उन्होंने कहा कि गोवा सरकरा की तरफ से रोजगार के साधनों को बढ़ाने की दिशा में काम किया जा रहा है और उसके नतीजे सामने आ रहे हैं। कुथ राजनीतिक दल जो अब हाशिये पर हैं उनके पास कोई मुद्दा नहीं बचा है तो इस तरह के अनर्गल आरोप लगाते हैं। यह बात सच है कि सरकारी नौकरी हर किसी को देना संभव नहीं है, लेकिन सरकार लोगों की योग्यता के मुताबिक रोजगार के सृजन पर काम कर रही है। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर