Video: छात्रा ने मंच पर आकर टिकैत से पूछे तीखे सवाल, निरूत्तर हुए तो छीन लिया माइक

देश
किशोर जोशी
Updated Mar 06, 2021 | 07:57 IST

किसान नेता राकेश टिकैत जब हरियाणा के झज्जर में किसान प्रदर्शनकारियों को संबोधित करने पहुंचे थे तो एक छात्रा ने उनसे मंच पर कई सवाल दाग दिए। इसका वीडियो वायरल हो रहा है।

Girl came on Farmers stage and asked tough questions to Rakesh Tikait, Video goes viral on Social Media
छात्रा ने टिकैत से पूछे तीखे सवाल, निरूत्तर हुए तो छीना माइक 

मुख्य बातें

  • झज्जर में राकेश टिकैत के मंच पर आकर छात्रा ने दागे तीखे सवाल
  • छात्रा के सवालों का जवाब देने के बजाय मंच से छीना गया उसका माइक
  • वायरल हुआ वीडियो, सोशल मीडिया पर जमकर किया जा रहा है शेयर

नई दिल्ली: कृषि कानूनों के खिलाफ किसान संगठनों द्वारा दिल्ली की सीमाओं पर किए जा रहे विरोध प्रदर्शन को 100 दिन हो गए हैं। दिल्ली ही नहीं बल्कि देश के विभिन्न हिस्सों में भी विरोध प्रदर्शनों का दौर जारी है। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत किसान आंदोलन को और तेज करने के लिए विभिन्न राज्यों में जाकर जनसभाओं को संबोधित कर रहे हैं। किसानों के इस विरोध प्रदर्शन को लेकर कई सवाल भी खड़े हो रहे हैं और इसकी एक झलक शुक्रवार को झज्जर जिले के पास ढांसा बॉर्डर पर देखने को मिली।

वायरल हुआ वीडियो

यहां किसान नेता राकेश टिकैत आंदोलनकारी किसानों को संबोधित करने पहुंचे थे इसी दौरान मंच पर एक छात्रा भी पहुंच गई। इसके बाद छात्रा ने माइक हाथ में थामा और टिकैत से एक के बाद एक कई सवाल पूछ लिए। सवाल ऐसे थे जिनका उत्तर शायद राकेश टिकैत के पास भी नहीं था। छात्रा के सवाल पूछने से हंगामा हो गया और तुरंत ही उसका माइक छीन लिया गया और मंच से उसे हटा दिया गया। छात्रा का सवालों वाला यह वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है और इसे ट्विटर पर करीब डेढ़ लाख लोग देख चुके हैं जबकि बड़ी संख्या में लोग शेयर भी कर रहे हैं।

क्या कहा छात्रा ने
इस वीडियो में पेंट शर्ट पहने युवा लड़की कहती है, 'मैं राकेश टिकैत जी से कुछ सवाल पूछना चाहती हूं कि वो जवाब मिले, वो मसले का समाधान मिले, वो ये मिले कि देश का युवा भी परेशान ना हो और किसान भी परेशान ना हो। आपने बोला कि चार पांच रोटियां बनाकर लाएं जिससे मिलाप रहे और ऐसे में अपना धरना भी जारी रहेगा। ये बहुत अच्छी बात है आपकी। आपने बोला कि धरना जारी रहेगा हमारा, जब तक सरकार नहीं मानेगी तब तक हम अड़े रहेंगे। अगर किन्हीं परिस्थितियों में सरकार और किसानों के दोनों पक्ष में एक फीसद या फिर .005 फीसद भी पीछे नहीं हटे तो फिर उस चीज का अंत कहां पर जाकर होगा और इससे हमारे समाज पर, हमारे मेल मिलाप के ऊपर.... जैसे कि 26 जनवरी की घटना हो गई, जिसमें आप लोगों का हाथ था या नहीं था ये हम लोग नहीं जानते।'

छात्रा को मंच से हटाया

इतना कहने के बाद मंच पर हंगामा मच जाता है और तुरंत छात्रा का माइक छीन लिया गय़ा। इस पर लड़की कहती है, 'आप लोग तो गलत कर रहे हो ना, देश का युवा तो सवाल पूछेगा ही।'  इसके बाद मंच पर उपस्थित लोग गर्म हो गए और लड़की से नाम पूछने लगे। लड़की निडर होकर अपना नाम बताती है, जिस पर वहां मौजूद लोग उसे छात्र नेता बताने लगते हैं। वीडियो में दिख रहा है कि फिर एक महिला मंच पर आती हैं और छात्रा को वहां से हटने को कहती हैं।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर