Free Entry: सभी स्मारकों और म्यूजियम में 15 अगस्‍त तक फ्री एंट्री, मोदी सरकार का बड़ा फैसला

Free entry to Monuments and Museums: भारतीय पुरातत्‍व सर्वेक्षण की ओर से 15 अगस्‍त तक सभी स्‍मारक, पुरातत्‍व स्‍थल और संग्रहालयों आद‍ि को दर्शकों के ल‍िए ट‍िकट फ्री करने का ऐलान क‍िया है।

Free entry to Monuments and Museums
दिल्ली का लाल किला (फोटो साभार-istock) 

Azadi Ka Amrit Mahotsav: केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय ने बुधवार को घोषणा की कि देश भर में भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) द्वारा संरक्षित सभी स्मारकों और स्थलों में पांच से 15 अगस्त तक प्रवेश निशुल्क रहेगा।यह भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में 'आज़ादी का अमृत महोत्सव' समारोह के हिस्से के रूप में किया जा रहा है।

केंद्रीय संस्कृति मंत्री जी किशन रेड्डी ने ट्वीट किया, 'आज़ादी का 'अमृत महोत्सव' और 75वें स्वतंत्रता दिवस समारोह के तहत एएसआई ने पांच से 15 अगस्त, 2022 तक देश भर में अपने सभी संरक्षित स्मारकों/स्थलों पर आगंतुकों/पर्यटकों के लिए प्रवेश निशुल्क किया है।'

'आजादी का अमृत महोत्सव' को और भी यादगार बनाने के लिए अब भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण की ओर से 15 अगस्त तक सभी स्मारक और संग्राहालयों में जाने वालों के लिए एंट्री फ्री कर दी है इसका अर्थ है कि अब इन जगहों पर जाने के लिए टिकट खरीदने की जरूरत नहीं होगी।

'आजादी का अमृत महोत्‍सव'  मनाया जा रहा है

गौर हो कि भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्‍य में 'आजादी का अमृत महोत्‍सव'  मनाया जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (के आह्वान पर देशभर में 'हर घर त‍िरंगा' उत्‍सव शुरू क‍िया गया जोक‍ि 2 अगस्‍त से 13 अगस्‍त तक चलेगा।


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर