15 August 2022 पर क्या है PM नरेंद्र मोदी का प्लान? यह है कार्यक्रम का पूरा शेड्यूल

Flag-Tiranga hoisting time on 15 August 2022: सुबह साढ़े बजे के आस-पास वायु सेना के हेलीकॉप्टर उस जगह पर फूलों की पंखुड़ियों से वर्षा करेंगे।

Flag hoisting time on 15 August 2022 on red fort know date and time
15 अगस्त के लिए तैयार और सजा-धजा लाल किला।  |  तस्वीर साभार: ANI

Flag-Tiranga hoisting time on 15 August 2022: आज 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस दौरान 76वें स्वतंत्रता दिवस पर नई दिल्ली के लाल किला की प्राचीर पर झंडारोहण करेंगे। वह इसके बाद वहां से देश के नाम संबोधन देंगे। यह पीएम मोदी का लगातार नौवां स्वतंत्रता दिवस से जुड़ा भाषण रहेगा। कार्यक्रम की शुरुआत सुबह सात बजकर छह मिनट पर होगी, जब वह राजघाट पहुंचेंगे। वह वहां से सात बजकर 14 मिनट पर रवाना होंगे। सात बजकर 18 मिनट पर वह लाल किला पहुंचेंगे। जहां आएम, आरआरएम और डिफेंस सेक्रेट्री उन्हें लाहौरी गेट पर रिसीव करेंगे। 

पीएम लाहौर गेट एरिया से एंट्री लेंगे, जिसके बाद वह झंडारोहण के लिए साढ़े सात बजे उक्त स्थल पर पहुंचेंगे। इसके बाद नेशनल सेल्यूट, राष्ट्रगान, एटीएजी से 21 गन की सलामी और गार्ड मार्च ऑफ होगा। सात बजकर 32 मिनट पर वायुसेना के चॉपर इसके बाद वहां पर पुष्पवर्षा करेंगे। फिर सात बजकर 33 मिनट पर पीएम राष्ट्र को संबोधित करेंगे। अंत में जय हिंद और तीन रंग वाले गुब्बारों के साथ उनके भाषण का समापन होगा। 

वह पहले झंडा फहराएंगे, जिसके बाद उनकी स्पीच शुरू हो जाएगी। लाल किला पर झंडारोहण और प्रधानमंत्री के भाषण से जुड़े पल-पल के ताजा अपडेट्स पर टाइम्स नाउ नवभारत चैनल के साथ हमारी वेबसाइट, यूट्यूब चैनल और अन्य सोशल प्लैटफॉर्म्स पर मिलेंगे। आरएम और डिफेंस सेक्रेट्री इसके बाद उन्हें सी ऑफ (छोड़ने के लिए) करने जाएंगे। हालांकि, कहा जा रहा है कि पीएम वहां से निकलने से पहले ज्ञान पथ पर एनसीसी कैडेट्स से संवाद कर सकते हैं। 

लाल किला पर झंडारोहण और प्रधानमंत्री के भाषण से जुड़े पल-पल के ताजा अपडेट्स पर टाइम्स नाउ नवभारत चैनल के साथ हमारी वेबसाइट, यूट्यूब चैनल और अन्य सोशल प्लैटफॉर्म्स पर मिलेंगे। 

हर घर तिरंगा अभियान: राष्ट्रीय ध्वज से जुड़ी 10 बड़ी बातें

पीएम मोदी के भाषण को दूरदर्शन और उसके नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकेगा। इसके अलावा ऑल इंडिया रेडियो भी पीएम मोदी के भाषण का सीधा प्रसारण करेगा और इसे अपने यूट्यूब चैनल पर भी होस्ट करेगा। प्रेस सूचना ब्यूरो (पीआईबी) यूट्यूब चैनल के साथ-साथ अपने ट्विटर हैंडल पर भी पीएम मोदी के स्वतंत्रता दिवस के भाषण को लाइव-स्ट्रीम करेगा। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) भी राष्ट्रीय संबोधन को प्रसारित करेगा और पीएमओ के ट्विटर हैंडल पर भाषण को लाइव अपडेट करेगा। आप पीएम मोदी का 75वां स्वतंत्रता दिवस भाषण Times Now Navbharat पर भी देख सकते हैं।

Har Ghar Tiranga: भारतीय डाक के जरिए से राष्ट्रीय ध्वज ऑनलाइन कैसे खरीदें; जानें तरीका और कीमत

दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी और लाल किले में किए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम

15 अगस्त के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी और लाल किले में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए हैं। स्वतंत्रता दिवस समारोह के कारण इसे पहले ही जनता के लिए बंद कर दिया गया है। वहीं 15 अगस्त के अपने भाषण में पीएम मोदी के अपनी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में बात करने की संभावना है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर