लखीमपुर खीरी में बवाल! दो किसानों के घायल होने के बाद गाड़ियों में लगाई गई आग, विपक्ष का सरकार पर हमला

Lakhimpur Kheri News: उत्तर प्रदेश लखीमपुर खीरी में सड़क हादसे में 2 प्रदर्शनकारी किसान घायल हो गए हैं। हादसे के बाद किसान उग्र हो गए और उन्होंने किसानों ने गाड़ी में आग लगा दी।

Farmer Protest Violence in UP's Lakhimpur Kheri after anti-farm law protesters allegedly run over
लखीमपुर खीरी में बवाल! किसानों ने गाड़ियों में लगाई आग  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • लखीमपुर खीरी में 2 प्रदर्शनकारी किसान घायल
  • किसान नेताओं का आरोप- बीजेपी कार्यकर्ताओं ने किसान प्रदर्शकारियों से की मारपीट
  • राहुल गांधी और अखिलेश यादव ने सरकार को घेरा

लखीमपुर खीरी: उत्तर प्रदेश के लखीमपुरी खीरी में आज उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या के पहुंचने से पहले बवाल हो गया। लखीमपुरी खीरी के तिकुनिया के पास केशव प्रसाद मौर्या के दौरे के विरोध में किसानों के प्रदर्शन के दौरान उनकी बीजेपी समर्थकों से बहस हो गई और यहीं से बवाल शुरू हो गया। किसानों का आरोप है कि इस दौरान बीजेपी नेता ने उन पर कार चढ़ा दी जिसमें दो किसान घायल हो गए। इसके बाद किसानों ने दो गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया।

टिकैत बोले- किसानों पर किया हमला

लखीमपूर में किसानों के हंगामे के बाद एडीज लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार लखीमपुर खीरी रवाना हो गए हैं। वहीं किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा मैं लखीमपुर जा रहा हूं और वहां प्रदर्शन से वापिस लौट रहे किसानों पर गाड़ी चढ़ा दी गई। उन्होंने कहा, 'लौटते लोगों के ऊपर गाड़ियों से हमला किया गया.. हम यहां से लखीमपुरी के लिए निकल रहे हैं। किसानों के बीच जाएंगे'

विपक्ष का सरकार पर हमला

इस घटना के बाद विपक्ष भी सरकार पर हमलावर हो गया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लखीमपुर की घटना पर ट्वीट करते हुए कहा, 'जो इस अमानवीय नरसंहार को देखकर भी चुप है, वो पहले ही मर चुका है। लेकिन हम इस बलिदान को बेकार नहीं होने देंगे- किसान सत्याग्रह ज़िंदाबाद!' वहीं समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लखीमपुर खीरी में हुई घटना पर ट्वीट करते हुए कहा, 'लखीमपुर खीरी में भाजपाइयों द्वारा गाड़ी से रौंदे जाने की घटना में गंभीर रूप से घायल किसान नेता श्री तेजिंदर सिंह विर्क जी से अभी थोड़ी बात हो पाई। उनकी अति गंभीर स्थिति को देखते हुए सरकार तुरंत उन्हें सर्वोत्तम इलाज उपलब्ध कराए। बस एक माँग मुख्यमंत्री इस्तीफ़ा दें।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर