जम्मू: एयरपोर्ट के टेक्निकल एरिया के पास धमाका, तो ड्रोन के जरिए किया गया था विस्फोट?

देश
किशोर जोशी
Updated Jun 27, 2021 | 09:06 IST

जम्मू-कश्मीर के जम्मू हवाईअड्डे के तकनीकी क्षेत्र के अंदर धमाका की खबर सामने आ रही है। फिलहाल मौके पर फॉरेंसिक टीम और पुलिस पहुंच गई हैं और जांच जारी है।

Explosion heard inside Jammu airport's technical area; forensic team reaches the spot
जम्मू: एयरपोर्ट के टेक्निकल एरिया के पास धमाका 

मुख्य बातें

  • जम्मू के एयरपोर्ट के अंदर धमाके की आवाज, पुलिस मौके पर पहु्ंची
  • बम डिस्पोजल स्क्वॉड और फरेंसिक टीम घटनास्थल पर पहुंची

जम्मू: जम्मू एयरपोर्ट के टेक्निकल एरिया के पास धमाका हुआ है। जैसे ही इसकी खबर पुलिस को पहुंची तो तुरंत पुलिस और फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंची और अपनी जांच शुरू कर दी। फिलहाल यह पता नहीं चल सका है कि धमाका कैसे हुआ। सूत्रों के मुताबिक आज तड़के 2 बजे वायु सेना तकनीकी हवाई अड्डे, सतवारी जम्मू के अंदर एक विस्फोट विस्फोट हुआ। कम तीव्रता वाले इन धमाकों में कई लोगों के घायल होने की भी खबर है।

एयरफोर्स का बयान

वायु सेना ने इस संबंध में बयान जारी करते हुए कहा, 'जम्मू वायु सेना स्टेशन के तकनीकी क्षेत्र में रविवार तड़के दो कम तीव्रता वाले धमाकों की सूचना मिली। एक ने एक इमारत की छत को मामूली नुकसान पहुंचाया जबकि दूसरा एक खुले क्षेत्र में फट गया। किसी भी उपकरण को कोई नुकसान नहीं हुआ। जांच जारी है।'  वहीं सूत्रों की मानें तो हवाई अड्डे के पास विस्फोटों को अंजाम देने के लिए दो ड्रोन का इस्तेमाल किया गया।

हर एंगल से जांच जारी

फिलहाल बम स्क्वायड दस्ता (बीडीएस) दस्ता अंदर गया है फोरेंसिक की तकनीकी टीम हवाईअड्डे पर पहुंचकर विस्फोट के प्रकार का आकलन कर रही है और जल्द ही इसके पीछे के कारणों का खुलासा होने की उम्मीद है। एयरपोर्ट के अंदर धमाके की आवाज की जांच आतंकी घटना के एंगल से भी की जाने की खबर है। मौके पर कई पुलिस अधिकारी, आर्मी ऑफिसर पहुंच चुके हैं और एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी गई है और किसी को भी अंदर जाने की अनुमति नहीं है।

पहले गिरफ्तार हुआ था एक आंतकी

 आपको बता दें यह एयरपोर्ट इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि यहीं वायु सेना का बेस है। इसी परिसर में सेना के कुछ परिवार रहते हैं जहां तमाम तरह की सुविधाएं मौजूद हैं। इससे पहले पुलिस ने एक मॉल के करीब से एक आतकी को 5 किलो आईईडी के साथ गिरफ्तार किया था। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि इस आतंकी का जम्मू एयरपोर्ट वाली घटना से कोई संबंध है या नहीं। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर