Pranab Mukherjee Health: 'बेहतर है पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी की हालत, हो रहा है इलाज का असर'

देश
रवि वैश्य
Updated Aug 16, 2020 | 11:37 IST

Pranab Mukherjee much better now:देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत बेहतर है और इलाज का असर हो रहा है, ये जानकारी उनके बेटे ने दी है जो उनसे मिलकर आए हैं।

 Ex President Pranab Mukherjee son Abhijit Mukherjee said he is much better now responding well to treatment
पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को सेना के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया था  

Ex President Pranab Mukherjee Health News: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को सोमवार को सेना के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उनके मस्तिष्क की सर्जरी की गई थी। इससे पहले उनकी कोविड-19 जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी, वहीं इतवार की सुबह उनके बेटे ने जो उनसे मिलकर आए थे जानकारी दी-कल, मैं अपने पिता से मिलने अस्पताल में गया था। ईश्वर की कृपा और आपकी सभी शुभकामनाओं के साथ, वह पहले के दिनों की तुलना में बहुत बेहतर और स्थिर है! उनके सभी महत्वपूर्ण पैरामीटर स्थिर हैं और वह ट्रीटमेंट को रिस्पॉंड कर रहे हैं। हमें दृढ़ विश्वास है कि वह जल्द ही हमारे बीच वापस आ जायेंगे।

वहीं इससे पहले उनकी देखभाल करने वाले चिकित्सकों ने जानकारी दी थी कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के स्वास्थ्य की स्थिति में शनिवार को भी कोई बदलाव नहीं आया और वह जीवनरक्षक प्रणाली पर ही हैं। उन्होंने बताया कि मुखर्जी की हालत स्थिर बनी हुई है और विशेषज्ञों की एक टीम उनकी करीबी निगरानी कर रही है।

अस्पताल ने एक बयान में कहा, 'माननीय श्री प्रणब मुखर्जी की हालत आज सुबह भी पूर्ववत रही। वह अब भी जीवनरक्षक प्रणाली पर हैं। उनकी हालत स्थिर बनी हुई है और विशेषज्ञों की एक टीम करीबी निगरानी कर रही है।' मुखर्जी के कार्यालय ने स्वतंत्रता दिवस पर पूर्व राष्ट्रपति द्वारा हाल के वर्षों में किये गये ध्वजारोहण की तस्वीरें भी पोस्ट की और नागरिकों को शुभकामनाएं दी।उनके कार्यालय ने उनकी ओर से ट्वीट किया, 'मुखर्जी की ओर से उनका कार्यालय हाल के वर्षों के कुछ स्वतंत्रता दिवस समारोहों को याद करता है, उन्होंने काफी उत्साह से इनमें भाग लिया था...आज भी तिरंगा ऊंचा है।'

ट्वीट में कहा गया है, 'वह स्वस्थ हो रहे हैं, आइए एक स्वतंत्र, लोकतांत्रिक और बहुलतावादी भारत का हम फिर से संकल्प लेते हैं जिसका वह समर्थन करते हैं तथा उम्मीद है कि वह हमारे राष्ट्र के उन मुख्य मूल्यों का समारोह मनाने के लिये यथाशीघ्र वापस आएंगे।'उनकी बेटी एवं कांग्रेस नेता शर्मिष्ठा मुखर्जी ने भी गत वर्षों में पूर्व राष्ट्रपति मुखर्जी के ध्वजारोहण करने की तस्वीरें ट्वीट की।

शर्मिष्ठा ने कहा, 'मेरे बचपन के दिनों में, मेरे पिता और मेरे चाचा गांव में हमारे पैतृक आवास में ध्वजारोहण करते थे। तब से, स्वतंत्रता दिवस पर ध्वजारोहण करने से वह कभी नहीं चूके थे। पिछले वर्षों के समारोहों की कुछ यादें साझा कर रही हूं। मुझे उम्मीद है कि अगले साल वह निश्चित रूप ऐसा करेंगे। जय हिंद।'

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर