चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी को भेजा नोटिस, 48 घंटे में देना है जवाब, रैली में मुसलमानों से की थी ये अपील

देश
Updated Apr 07, 2021 | 21:02 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Mamata Banerjee: पश्चिम बंगाल में चुनावी सभा में ममता बनर्जी ने मुस्लिम मतदाताओं से अपील की थी कि वो अपना वोट विभिन्न दलों में न बंटने दें। इसे लेकर चुनाव आयोग ने उन्हें नोटिस भेजा है।

Mamata Banerjee
ममता बनर्जी 

नई दिल्ली: चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी को उनके एक बयान के लिए नोटिस भेजा है। ममता बनर्जी को हुगली में चुनाव रैली के दौरान कथित तौर पर सांप्रदायिक आधार पर मतदाताओं से अपील करने के लिए नोटिस जारी किया है। उनसे 48 घंटे के भीतर नोटिस पर जवाब देने को कहा गया है।

नोटिस में कहा गया कि चुनाव आयोग को भाजपा के प्रतिनिधिमंडल से शिकायत मिली है जिसमें आरोप लगाया है कि 3 अप्रैल को बनर्जी ने हुगली में ताराकेश्वर की चुनाव रैली के दौरान मुस्लिम मतदाताओं से अपील की कि उनका वोट विभिन्न दलों में न बंटने दें। चुनाव आयोग ने पाया है कि उनका भाषण जन प्रतिनिधित्व कानून और आचार संहिता के प्रावधानों का उल्लंघन करता है। 

पीएम मोदी ने साधा था निशाना

इस बयान को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ममता बनर्जी पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा कि वोटों का बिखराव ना हो इसके लिए मुसलमानों के एकजुट हो जाने की उनकी अपील स्पष्ट करती है कि तृणमूल कांग्रेस विधानसभा चुनाव का जंग हार गई है। एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने दावा किया यदि उन्होंने इसी प्रकार सभी हिन्दुओं को एकजुट हो जाने और भाजपा को मत देने की अपील की होती तो उन्हें निर्वाचन आयोग का आठ-दस नोटिस मिल गया होता और देश भर के अखबारों में उनके खिलाफ संपादकीय छप जाते। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की अपील कर ममता बनर्जी ने 'सेल्फ गोल' कर लिया है और साथ ही यह स्वीकार कर लिया है कि वह चुनाव हार चुकी हैं।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर