सोनिया गांधी से बुधवार को भी होगी पूछताछ, दूसरे दौर में 6 घंटों तक सवालों से सामना

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से बुधवार को तीसरे दौर की पुछताछ होगी। कांग्रेस ने पूछताछ के खिलाफ जिला मुख्यालयों पर विरोध करने का फैसला किया है। इससे पहले मंगलवार को ईडी ने करीब 6 घंटे तक पूछताछ की थी।

Sonia Gandhi, National Herald Case, Enforcement Directorate, Rahul Gandhi, Congress
ईडी अधिकारियों के सवालों का सामना कर रही हैं सोनिया गांधी 
मुख्य बातें
  • नेशनल हेरॉल्ड केस में सोनिया गांधी से दूसरे दौर की पूछताछ खत्म
  • करीब 6 घंटे तक सवालों का करना पड़ा सामना
  • कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सड़क पर किया विरोध

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से तीसरे दौर की पूछताछ बुधवार को होगी। इससे पहले मंगलवार को दूसरे दौर में ईडी ने करीब 6 घंटे तक उन्हें सवालों का सामना करना पड़ा था। कांग्रेस पार्टी ने पूछताछ के विरोध में जिला मुख्यालयों पर विरोध और धरना देने का ऐलान किया है। मंगलवार को एक तरफ ईडी के अधिकारी सोनिया गांधी से सवाल जवाब कर रहे थे तो दूसरी तरफ सड़कों पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आक्रामक अंदाज में प्रदर्शन किया। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने यहां तक कहा कि देश के राजा का हुक्म है कि जो सवाल करे उसे जेल में डाल दो। 

सोनिया गांधी से दूसरी बार पूछताछ
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी से दूसरी बार पूछताछ की।अतिरिक्त निदेशक मोनिका शर्मा की एक टीम द्वारा तीन घंटे की पूछताछ के बाद सोनिया दोपहर करीब 2 बजे ईडी मुख्यालय से निकलीं।

21 जुलाई को हुई पहले दौर की पूछताछ
इससे पहले, सुबह 11 बजे वह अपनी बेटी प्रियंका गांधी के साथ ईडी कार्यालय पहुंचीं। सोनिया की खराब सेहत को ध्यान में रखते हुए केंद्रीय एजेंसी ने प्रियंका को पूछताछ के दौरान ऑफिस में अलग कमरे में मौजूद रहने की इजाजत दी।सोनिया 21 जुलाई को पहले दौर की पूछताछ के लिए दोपहर करीब 12.10 बजे ईडी मुख्यालय पहुंची थीं। उनके साथ उनके बेटे राहुल गांधी और बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा भी थीं।राहुल गांधी मां को ईडी मुख्यालय पहुंचाकर जल्द ही निकल गए, मगर प्रियंका अपनी मां की चिकित्सा जरूरतों को पूरा करने के लिए वहां रुक गईं।ईडी के सूत्रों के मुताबिक, सोनिया से वही सवाल पूछे गए, जो राहुल गांधी से उनकी पांच दिनों की पूछताछ के दौरान पूछे गए थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर