Earthquake: सिक्किम-नेपाल बॉर्डर पर आया भूकंप, असम-बिहार और पश्चिम बंगाल में भी झटके

देश
Updated Apr 05, 2021 | 22:46 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Earthquake: देश के कुछ हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। सिक्किम-नेपाल सीमा के पास 5.4 की तीव्रता का भूकंप आया है।

Earthquake
फाइल फोटो 

नई दिल्ली: सिक्किम-नेपाल सीमा के पास भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 5.4 है। ये भूकंप 8 बजकर 49 मिनट पर आया। भूकंप के झटके असम, बिहार और पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में भी महसूस किए गए। 

प्रारंभिक रिपोर्टों से पता चला है कि बिहार के पटना, कटिहार और किशनगंज में झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप के हल्के झटकों के कारण कोई हताहत या नुकसान नहीं हुआ है।

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ट्वीट कर कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी से बात की और उनकी कुशलक्षेम पूछी। ममता बनर्जी सिलीगुड़ी में हैं और उत्तर बंगाल में 6.1-तीव्रता के झटके महसूस किए गए हैं। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने कहा कि भूकंप का केंद्र सिक्किम में गंगटोक से 25 किमी पूर्व-दक्षिणपूर्व था। 

सरकारी सूत्र से जानकारी मिली है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भूकंप से हुए नुकसान का जायजा लिया है। उन्होंने चारों प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात की है। 
 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर