IMD ने किया आगाह, आंध्र, तेलंगाना, ओडिशा और महाराष्ट्र में हो सकती है भारी बारिश

मौसम विभाग का कहना है कि उम्मीद है कि यह गहरा दबाव क्षेत्र अब उत्तर पश्चिम दिशा की तरफ बढ़ेगा। अनुमान है कि इस दौरान हवा की रफ्तार 75 किलोमीटर प्रतिघंटा रह सकती है।

Depression in Bay of Bengal intensifies into deep depression, heavy rainfall expected: IMD
IMD ने किया आगाह, आंध्र, तेलंगाना, ओडिशा और महाराष्ट्र में हो सकती है भारी बारिश। 

नई दिल्ली : मौसम विभाग (आईएमडी) ने आंध्र प्रदेश, ओडिशा, तेलंगाना, गोवा, महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल और छत्तीशगढ़ में अगले दो दिनों में भारी बारिश का अनुमान जताया है। विभाग का कहना है कि बंगाल की खाड़ी के पश्चिम मध्य क्षेत्र में बना दबाव सोमवार को तीव्र हो गया।आईएमडी का कहना है कि यह दबाव पिछले कुछ घंटों में छह किलोमीटर घंटे की रफ्तार से पश्चिम उत्तरी इलाके की तरफ बढ़ा। इसके बाद यह तीव्र दबाव में बदल गया। मंगलवार को इन राज्यों में भारी बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग का कहना है कि उम्मीद है कि यह गहरा दबाव क्षेत्र अब उत्तर पश्चिम दिशा की तरफ बढ़ेगा। अनुमान है कि इस दौरान हवा की रफ्तार 75 किलोमीटर प्रतिघंटा रह सकती है। यह विक्षोम मंगलवार तड़के उत्तरी आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों से होकर गुजरेगा। मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों के लिए इन राज्यों में भारी से भारी बारिश होने को लेकर अलर्ट जारी किया है। इन राज्यों के कई इलाकों में प्रतिदिन 20 सेंटीमीटर तक बारिश हो सकती है। आईएमडी ने इस दौरान मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह दी है। 

आईएमडी ने कहा है कि इससे पूर्वी एवं पश्चिमी गोदावरी, विशाखापट्टनम, विजयनगरम और श्रीकाकुलम में नुकसान होने की आशंका जाहिर की है। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर