Monkeypox: दिल्ली में सामने आया मंकीपॉक्स का पांचवां मामला, देश में अब तक कुल मामलों की संख्या हुई 10

देश
दीपक पोखरिया
Updated Aug 13, 2022 | 15:44 IST

Monkeypox: महिला की हाल की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है, लेकिन एक महीने पहले उसने ट्रैवल किया था।फिलहाल दिल्ली में मंकीपॉक्स के कुल चार मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और एक को छुट्टी दे दी गई है।

Delhi reports fifth case of monkeypox total number of cases in the country so far is 10
दिल्ली में सामने आया मंकीपॉक्स का पांचवां मामला। (सांकेतिक फोटो)  |  तस्वीर साभार: ANI

Monkeypox: देश की राजधानी दिल्ली में शनिवार को मंकीपॉक्स का एक और मामला सामने आया है। लोक नायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल में भर्ती एक 22 साल की महिला के पॉजिटिव टेस्ट आने के बाद दिल्ली में पांचवें मंकीपॉक्स मरीज का मामला सामने आया। अधिकारियों ने कहा कि डॉक्टरों की एक टीम मरीज का इलाज कर रही है। महिला की हाल की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है, लेकिन एक महीने पहले उसने ट्रैवल किया था।फिलहाल दिल्ली में मंकीपॉक्स के कुल चार मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और एक को छुट्टी दे दी गई है।

दिल्ली में सामने आया मंकीपॉक्स का पांचवां मामला

Monkeypox in Delhi: दिल्ली में अब सामने आया, मंकीपॉक्स का तीसरा मामला,विदेशी है संक्रमित

वहीं एलएनजेपी अस्पताल के एमडी डॉ सुरेश कुमार ने कहा कि एक मरीज को एलएनजेपी में भर्ती कराया गया था और उसके सैंपल में मंकीपॉक्स के लिए पॉजिटिव टेस्ट आया था। फिलहाल 4 मरीज भर्ती हैं, 1 को छुट्टी दे दी गई है। यहां अब तक कुल 5 मामले सामने आए हैं। डॉक्टरों की टीम उनका इलाज कर रही है। 

Monkeypox Case: दिल्ली में मंकीपॉक्स का दूसरा मामला सामने आया, नाइजीरियाई युवक में हुई संक्रमण की पुष्टि

देश में अब तक कुल मामलों की संख्या हुई 10 

उधर देश में अब तक मंकीपॉक्स के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है। देश में मंकीपॉक्स का पहला मामला 14 जुलाई को केरल में सामने आया था। इसके बाद दूसरा मामला भी केरल से ही सामने आया था। फिर तीसरा मामला भी केरल से ही सामने आया। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर