Rahul Gandhi पर Twitter का एक्‍शन, हटाया रेप पीड़‍िता के परिवार के साथ मुलाकात का ट्वीट

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दिल्‍ली में नौ साल की बच्‍ची से रेप और उसकी हत्‍या के मामले में पीड़‍ित परिवार से मुलाकात कर उसकी तस्‍वीर ट्विटर पर शेयर की थी। इसे लेकर NCPCR ने ट्विटर को नोटिस भी जारी किया था।

Rahul Gandhi पर Twitter का एक्‍शन, हटाया रेप पीड़‍िता के परिवार के साथ मुलाकात का ट्वीट
Rahul Gandhi पर Twitter का एक्‍शन, हटाया रेप पीड़‍िता के परिवार के साथ मुलाकात का ट्वीट  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • राहुल गांधी ने रेप पीड़‍िता के परिवार से मुलाकात की तस्‍वीर शेयर की थी
  • दिल्‍ली में 9 साल की मासूम से रेप और हत्‍या का मामला सामने आया है
  • ट्विटर ने मामले में कार्रवाई करते हुए राहुल गांधी के उस ट्वीट को हटा दिया है

नई दिल्‍ली : दिल्ली में नौ साल की बच्ची के साथ रेप और फिर उसकी हत्या के नृशंस मामले में न्‍याय को लेकर उठती आवाजों के बीच हंगामा कांग्रेस नेता राहुल गांधी के उस ट्वीट को लेकर भी मचा था, जिसमें उन्‍होंने पीड़‍ित परिवार से मुलाकात की एक तस्‍वीर अपने सोशल मीडिया हैंडल से शेयर की थी। कांग्रेस नेता पर ट्विटर के जरिये पीड़‍ित परिवार की पहचान उजागर करने का आरोप लगा, जिसके लिए राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने ट्विटर को नोटिस भी जारी किया। अब ट्विटर ने इस मामले में एक्‍शन ल‍िया है।

ट्विटर ने राहुल गांधी के उस विवादित ट्वीट को हटा दिया है, जिसमें पीड़िता के माता-पिता का चेहरा नजर आ रहा था। राहुल गांधी ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की तस्‍वीर शेयर करते हुए लिखा था, 'माता-पिता के आंसू सिर्फ एक बात कह रहे हैं- उनकी बेटी, देश की बेटी न्याय की हकदार है और न्याय के लिए इस रास्ते पर मैं उनके साथ हूं।'

Image

NCPCR ने जारी किया था नोटिस

NCPCR ने राहुल गांधी के इसी ट्वीट को लेकर ट्विटर को नोटिस जारीर किया था और कहा था कि किसी भी नाबालिग पीड़िता के परिवार की तस्वीर सार्वजनिक करना न केवल किशोर न्याय कानून, बल्कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का भी उल्‍लंघन है।

बीजेपी ने भी इस मसले को जोरशोर से उठाया था। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने राहुल गांधी पर अपने राजनीतिक एजेंडे को पूरा करने के लिए इस मुद्दे के इस्‍तेमाल का आरोप लगाया था। पीड़‍िता की पहचान उजागर करने को लेकर उन्होंने NCPCR से कांग्रेस नेता के खिलाफ पॉक्सो अधिनियम के तहत कार्रवाई की मांग भी की थी।

शेयर की थी पीड़‍ित परिवार के साथ तस्‍वीर

यहां उल्‍लेखनीय है कि दिल्ली में नाबालिग से कथित रेप और हत्‍या की घटना उजागर होने पर राहुल गांधी बुधवार (4 अगस्त) को पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे थे। कांग्रेस नेता ने दिल्ली छावनी इलाके में पीड़‍ित परिवार से मुलाकात की थी, जहां वे बेटी के लिए न्‍याय की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। भीड़ की वजह से राहुल गांधी ने अपनी गाड़ी में ही पीड़‍ित परिजनों से मुलाकात की थी और उन्‍हें न्याय के लिए उनके साथ खड़े रहने का भरोसा दिलाया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर