पंजाब और उत्तराखंड के बाद गोवा में भी फ्री बिजली का वादा, 'लोग चाहते हैं बदलाव'

देश
ललित राय
Updated Jul 14, 2021 | 11:03 IST

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरावाल ने कहा कि अब गोवा बदलाव के साथ क्लीन पॉलिटिक्स चाहता है।

AAP in Goa,
गोवा की राजधानी पंजिम में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की दहाड़ 

मुख्य बातें

  • आम आदमी पार्टी ने गोवा में भी फ्री बिजली देने का किया वादा
  • अरविंद केजरीवाल बोले- गोवा अब बदलाव चाहता है, लोग साफ राजनीति चाहते हैं
  • 13 एमएलए वाली पार्टी 28 एमएलए के साथ सरकार में, बीजेपी और कांग्रेस को समझ चुकी है गोवा की जनता

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि गोवा में सरकार हरण हो गया। आपको जानकार आश्चर्य होगा कि जिस पार्टी के पास 13 एमएलए थे वो 28 के साथ सरकार चला रहे हैं और जो पार्टी 17 विधायकों के साथ थी उसके पास पांच विधायक हो गए। आज गोवा के लोग पूछ रहे हैं कि आखिर क्या हो रहा है। सच तो यह है कि विधायक सिर्फ अपनी अपनी सुविधा के लिए पार्टी बदलते रहे। आज जिस मुहिम को आम आदमी पार्टी ने छेड़ा है उसे गोवा के लोग पसंद कर रहे हैं आज गोवा के लोग बदलाव चाहते हैं, वो स्वच्छ राजनीति चाहते हैं।  

'सरकार में आने के बाद गोवा में भी मुफ्त बिजली'
मैं यहां बिजली की पहली गारंटी देने आया हूं। हम गोवा में 300 यूनिट मुफ्त बिजली देंगे। इस योजना के लागू होने से गोवा के 87 फीसदी लोगों को जीरो बिजली बिल मिलना शुरू हो जाएगा। पुराने बिल माफ होंगे। हम चौबीसों घंटे बिजली देंगे। उन्होंने कहा कि आज जनता सवाल पूछ रही है कि आखिर जब दिल्ली के लोगों को वहां की सरकार मुफ्त बिजली  दे सकती है तो बाकी राज्य क्यों नहीं दे सकते हैं। एक बात तो साफ है कि जब दिल्ली में आप की सरकार आई थी तो हमारे सामने भी संकट था कि क्या हम मुफ्त बिजली दे सकते हैं। राह में अड़चनें बहुत थीं। लेकिन इरादा साफ था ।

'गोवा अब चाहता है बदलाव'
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि गोवा के लोग कांग्रेस और बीजेपी की हकीकत को समझ चुके हैं। गोवा के लोग सवाल पूछते हैं कि आखिर उनके साथ कब तक छल होता रहेगा। दल बदल करने वाले विधायक कहते हैं कि उन्होंने गोवा के लोगों के विकास के लिए पाला बदला। लेकिन जमीन पर जिस कारगुजारी को वो अंजाम देते हैं उससे गोवा की जनता नाराज है। अब तो उन्हें बदलवा का इंतजार है और सिर्फ आम आदमी पार्टी में उम्मीद नजर आ रही है। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर