Covid 19: बेकाबू होती जा रही है कोविड की रफ्तार, दिल्ली और महाराष्ट्र में साल के पहले दिन हुआ कोरोना विस्फोट

देश
किशोर जोशी
Updated Jan 01, 2022 | 21:35 IST

Covid-19 Latest News: देश में कोरोना की तीसरी लहर के बीच कुछ राज्यों में कोविड के नए मामलों ने रफ्तार पकड़ ली है।  राजधानी दिल्ली और आर्थिक राजधानी मुंबई में तो साल के पहले दिन ही कोविड विस्फोट हो गया है।

Covid spike continues; Delhi, Maharashtra, Bengal see big jump in New cases
Delhi और महाराष्ट्र में साल के पहले दिन हुआ कोरोना विस्फोट 
मुख्य बातें
  • साल के पहले दिन सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र से आए सामने
  • दिल्ली में भी आज 2717 नए कोविड केस आए सामने
  • बंगाल और केरल में भी बढ़ रहा है कोरोना के नए मामलों का आंकड़ा

नई दिल्ली: कोरोना की तीसरी संभावित लहर (Covid 19 Third Wave) के बीच साल के पहले ही दिन ही दिल्ली में कोरोना के 2716 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही संक्रमण की दर बढ़ककर 3.64 फीसदी हो गई है। वहीं 82 लोग ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं। इससे पहले शुक्रवार को ही दिल्ली में 1796 नए मामले आए थे। राजधानी में 50 फीसदी से अधिक मामले जो जिनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे गए थे उनमें ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई है जिससे साफ है कि दिल्ली में ओमिक्रॉन कम्युनिटी स्तर पर फैल गया है।

महाराष्ट्र में बेकाबू हुई रफ्तार

दिल्ली ही नहीं मुंबई और कोलकाता में भी कोरोना ने रफ्तार पकड़ ली हैं और मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। महाराष्ट्र में आज 9170 नए मामले दर्ज किए गए हैं जिसमें से अकेले मुंबई में 6347 नए केस दर्ज किए। इस दौरान 1,445 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिली है और 7 लोगों की मौत हुई है। महाराष्ट्र में आज ओमिक्रॉन के 6 मामले दर्ज़ किए गए। अब तक राज्य में ओमीक्रोन के कुल 460 मामले दर्ज़ हुए हैं।

ये भी पढ़ें: Covid 19: वुहान के बाद अब चीन का ये शहर हुआ 'लॉक', घर से बाहर निकले तो हो जाएगी जेल

बंगाल में भी बढ़ने लगे हैं केस

पश्चिम बंगाल में भी कोरोना के मामलों में उछाल देखा जाने लगा है। राज्य में सबसे ज्यादा मामले कोलकाता से सामने आ रहे हैं। पिछले चौबीस घंटे के दौरान राज्य में 4512 नए मामले सामने आएं हैं। वहीं केरल में आज 2435 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं और 22 लोगों की मौत हुई है। 

अन्य राज्यों का हाल

तमिलनाडु में आज 1,489  नए मामले दर्ज किए हैं जिसमें 8 लोगों की मौत भी हुई है। इसके अलावा पंजाब में आज 332 नए मामले, गुजरात में 1069 केस दर्ज किए हैं। वहीं कर्नाटक की बात करें तो आज कोरोना के 1,033 नए मामले दर्ज किए गए हैं और 5 लोगों की कोविड की वजह से मौत हुई है। उत्तराखंड में आज 118 नए मामले कोरोना के सामने आए हैं जबकि 31 दिसंबर को यह आंकडा 88 का था।

ये भी पढ़ें: सावधान! 'फ्री ओमिक्रॉन टेस्ट' के नाम पर हो रही है ऑनलाइन ठगी, कहीं आपके पास भी तो नहीं आया मैसेज

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर