Diwali के बाद गुजरात में फूटा कोरोना बम! 24 घंटे में सामने आए 42 नए केस

Coronavirus Cases in Gujarat: गुजरात में कोरोना के मामलों में अचानक से उछाल देखने को मिला है। राज्य में पिछले चौबीस घंटे के दौरान 42 नए कोरोना के मामले दर्ज किए गए हैं।

Corona news cases rises in Gujarat after Diwali, 42 new cases surfaced in last 24 hours
गुजरात में फूटा कोरोना बम! 24 घंटे में सामने आए 42 नए केस  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • देश में पिछले चौबीस घंटे के दौरान सामने आए 13 हजार से अधिक नए कोविड मामले
  • गुजरात में अचानक से देखने को मिली वृद्धि, एक दिन में सामने आए 46 नए केस
  • अहमदाबाद में दर्ज किए गए सर्वाधिक 16 नए मामले

नई दिल्ली: त्योहारों के मौके पर बाजारों में उमड़ी भीड़ का परिणाम अब देखने को मिल रहा है और यही कारण है कि कोरोना के मामले भी अब बढ़ते हुए नजर आ रहे हैं। भारत में पिछले चौबीस घंटे के दौरान कोविड-19 के 13,091 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,44,01,670 हो गई। वहीं, 340 और लोगों की संक्रमण से मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 4,62,189 हो गई है। गुजरात में भी कोरोना के मामलों में अचानक बढ़ोत्तरी देखी गई है जहां 42 नए मामले दर्ज किए गए हैं।

गुजरात में बढ़े मामले

दिवाली पर्व के बाद गुजरात के मामलों में अचानक तेजी देखी गई है और पिछले 24 घन्टे में 42 नए कोरोना के मामले दर्ज किए गए।अहमदाबाद में सबसे ज्यादा 16 नए कोरोना मामले दर्ज किए गए है जबकि सूरत - वलसाड में 5-5  नए कोरोना के मामले सामने आए हैं। वहीं वड़ोदरा में 4, राजकोट में 2, मोरबी में 2 एवम जूनागढ़ में 2 नए कोरोना के मामले दर्ज किए गए हैं। दरअसल पिछले कई दिनों से दिवाली पर्व के दौरान लोग बिना मास्क के बिना भीड़भाड़ वाली जगहों पर उमड़ पड़े थे और अब इसका असर देखने को मिल रहा है।

स्वास्थ्य मंत्री ने कही ये बात

इससे पहले गुजरात के स्वास्थ्य मंत्री ऋषिकेश पटेल ने बुधवार को बताया था कि राज्य के 16,000 से अधिक गांव और पांच नगर निगम की 100 फीसदी पात्र आबादी को कोविड-19 टीके की पहली खुराक लगायी जा चुकी है। गांधीनगर में पत्रकारों से बातचीत में पटेल ने कहा कि भावनगर, गांधीनगर, सूरत, जूनागढ़ और राजकोट में सभी पात्र लोगों को कोविड-19 टीके की पहली खुराक लगायी जा चुकी है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा करीब 18,500 गांवों में से 16,109 गांवों के निवासियों को अभी तक टीके की पहली खुराक लगायी जा चुकी है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर