राजस्थान: कांग्रेस ने अजय माकन को बनाया प्रभारी महासचिव, विवाद सुलझाने के लिए 3 सदस्यीय समिति का भी गठन

देश
लव रघुवंशी
Updated Aug 16, 2020 | 22:55 IST

कांग्रेस पार्टी ने सचिन पायलट समेत बागी विधायकों की समस्या सुनने के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन किया है। इसके अलावा अजय माकन को अविनाश पांडे की जगह राजस्थान मामलों का प्रभारी महासचिव नियुक्त किया गया है।

ajay makan
कांग्रेस नेता अजय माकन  
मुख्य बातें
  • कांग्रेस ने अजय माकन को राजस्थान मामलों का प्रभारी महासचिव नियुक्त किया
  • राजस्थान संकट पर तीन सदस्यीय समिति का भी गठन किया गया है
  • अहमद पटेल, अजय माकन और केसी वेणुगोपाल समिति के सदस्य होंगे

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता अजय माकन को अविनाश पांडे की जगह राजस्थान मामलों का प्रभारी महासचिव नियुक्त किया गया है। इसके अलावा राजस्थान में सचिन पायलट समेत बागी विधायकों द्वारा उठाए गए मुद्दों के समाधान के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन किया गया है। पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, अजय माकन तथा संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल समिति के सदस्य होंगे।

सचिन पायलट ने ट्वीट कर कहा, 'श्री अजय माकन जी को राजस्थान प्रभारी महासचिव नियुक्त किए जाने पर हार्दिक बधाई। आपकी नियुक्ति से निश्चित ही राजस्थान कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की उम्मीदों को बल मिलेगा। उज्ज्वल भविष्य की कामना के साथ मैं अजय माकन जी का वीर भूमि राजस्थान में स्वागत भी करता हूँ।' 

एक और ट्वीट में उन्होंने कहा कि राजस्थान में समन्वय स्थापित करने के लिए आज श्री अहमद पटेल, श्री केसी वेणुगोपाल, श्री अजय माकन के रूप में तीन सदस्यीय कमेटी नियुक्त करने के लिए कांग्रेस नेतृत्व का आभार। मुझे पूर्ण विश्वास है कि कमेटी के मार्गदर्शन में राजस्थान में संगठन को एक नई दशा और दिशा मिलेगी। 

राजस्थान कांग्रेस और सरकार में मचे घमासान को खत्म करने के लिए ये फैसले किए गए हैं। गहलोत सरकार से बागी तेवर अपनाए पायलट ने 10 अगस्त को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात की और अपनी समस्याओं से उन्हें अवगत कराया। इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पायलट की समस्याओं के समाधान के लिए तीन सदस्यीय समिति बनाने को कहा था। इसके बाद सचिन पायलट कांग्रेस विधायक दल की बैठक में शामिल हुए। बाद में कांग्रेस ने सदन में बहुमत साबित किया। सचिन पायलट ने कहा है कि वह कांग्रेस के साथ हैं और वह पार्टी के हित में काम करेंगे।   


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर